जिलाधिकारी के” नए कदम से जौनपुर गदगद”

0

जिलाधिकारी के” नए कदम से जौनपुर गदगद”

जौनपुर। जनपद में बनने व बिकने वाले जानलेवा खाद्य मादक पदार्थ दोहरा के विनिर्माण, भण्डारण व विक्रय पर प्रभावी नियंत्रण के लिए प्रयासरत व जनपद को “दोहरा मुक्त जौनपुर” बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के संकल्प को शक्ति प्रदान करने के लिए अधिवक्ता विकास तिवारी व अतुल सिंह के सह नेतृत्व में मुफ्तीगंज स्थित यज्ञशाला में यज्ञ अनुष्ठान का कुशल आयोजन किया गया। दोहरा बनाने, बेचने व खाने वालों की सद्बुद्धि के लिए हवन अर्पित किया गया एवं जनजागरण अभियान चलाया गया।

 

 

समाजवादी छात्रसभा के पूर्व जिलाध्यक्ष अतुल सिंह ने कहा कि आईएएस, चिकित्सकों की नर्सरी रह चुकी जौनपुर दोहरेरूपी ज़हर की वजह से युवाओं को मेधावी की बजाय रोगी बनाती जा रही है। हालात यही रहे तो दिन वह भी दूर नहीं जब जौनपुर प्रतिभा की वजह से नहीं दोहरे और कैंसर पीड़ित युवाओं की वजह से जाना जाएगा। इस गंभीर विषय को राजनीतिक मुद्दा होना चाहिए था

लेकिन यह राजनीतिक मुद्दा न बनकर अगर किसी प्रशासनिक बड़े अधिकारी द्वारा जनभावनाओं को देखते हुए युवाओं के भविष्य और स्वास्थ्य को देखते हुए जिले की पहचान को देखते हुए व्यक्तिगत तौर पर रुचि लेकर इस पर रोकथाम लगाए जाने की दंडात्मक कठोर पहल की गई तो यह बेहद ही हर्ष का विषय है। लेकिन कुछ दोहरा माफियाओं की वजह से कोर्ट के आड़ में प्रतिबंध को शिथिल करने का दुर्भाग्यपूर्ण प्रयास कहीं न कहीं उन युवाओं को और उन परिवारों के मन में हताशा लाने का काम करेगा। जो इसके विरोध में लगातार सार्थक पहल कर रहे थे।

शिराज ए हिन्द की सरजमी का अधिकांश युवा

उन्होंने कहा कि हम सब एकजुट होकर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह को धन्यवाद देना चाहते हैं और उनको संदेश देना चाहते हैं शिराज ए हिन्द की सरजमी का अधिकांश युवा और परिवार उनके निर्णय में उनके साथ खड़ा है और इस लड़ाई में उन्हें अकेला महसूस नहीं होने देगा।अधिवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि इस जनांदोलन से मैं शुरुआत से जुड़ा हुआ हूं और इसके लिए तन मन धन से मैंने कई बार सार्थक पहल भी की है। माननीय न्यायालय की शरण में भी गया हूं।

दोहरे की वजह से मैंने कई अपने इष्ट मित्रों को खोया है। इस लड़ाई के बदौलत विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कई बार बड़े मंच पर मुझे सम्मानित किया और बेहद जल्द ही मैं इसी विषय में संघर्ष को लेकर देश के बाहर डब्ल्यूएचओ की तरफ से आमंत्रित हूं। मेरे लिए यह बेहद कष्ट का विषय है कि मैं अब उस मंच पर जाकर जौनपुर की तरफ से क्या पक्ष रखूंगा।

दोहरा माफियाओं को होगी कड़ी सजा

इस आंदोलन के शुरुआत में हमेशा मन में बना रहता था कि प्रशासनिक स्तर से भी मदद मिले। जिलाधिकारी दिनेश सिंह के आगमन के बाद उनके द्वारा इस पहल में व्यापक रूचि लेते हुए देखकर मन बेहद प्रफुल्लित है कि अब इस आंदोलन को गति मिल चुकी है। इस पर कठोर निर्णय लेकर कार्रवाई होगी और जल्द ही जौनपुर को इस कलंक से मुक्ति मिल जाएगी। लेकिन दोहरा माफियाओं के दुर्भाग्यपूर्ण प्रयासों की बदौलत जिलाधिकारी की रुचि को शिथिल करने का प्रयास किया जा रहा है जो कि बेहद निंदनीय है।

हम सब जिलाधिकारी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि जौनपुर की जनता माउथ कैंसर से पीड़ितों का परिवार सहित तमाम परिवार व जौनपुर का अधिकांश स्वास्थ्य के प्रति सचेत युवा उनके इस निर्णय में उनके साथ खड़ा है और उनके सराहनीय पहल की हृदय से प्रशंसा करता है।
इस मौके पर ओम प्रकाश यादव, हवलदार यादव, अभय राज, कुलदीप यादव, संजय सोनकर, शुभम, सौरभ, भीम, ईशु, विनीत दुबे, जित्तू सेठ, पंकज, आशु गुप्ता, रवि पाल, शिवम, किशन, अमन सिंह, ईशान वर्मा आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.