ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को योगी का अनुदान

0

ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को योगी का अनुदानओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को योगी का अनुदान

जौनपुर। खराब मौसम और बारिश के साथ हुए ओलावृष्टि से किसानों को भारी मात्रा में हुए नुकसान को लेकर प्रदेश मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अनुदान राशि देने का ऐलान किया है।दरअसल प्रदेश में लगातार कई दिनों से बेमौसम बरसात और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि भी हुई है।

किसानों की फसल बुरी तरह प्रभावित हुई जिससे योगी आदित्यनाथ ने किसानों को मुआवजा देने का ऐलान करते हुए कहा कि “सभी जिलाधिकरियों को निर्देशित किया गया है कि सभी पात्र किसानों कि जांच कर सहायता राशि सप्ताह के अंदर वितरित किया जाय”।

आज जौनपुर के करंजा कला ब्लॉक में योगी आदित्यनाथ अचानक आ पहुंचे। उन्होंने 51 किसानों को मुआवजा दिया साथ ही इस दैविक आपदा में मरने वाले तीन मृतकों के परिजनों को चार – चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि प्रदान किया है ।इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि प्रदेश की सरकार इस दैवी आपदा में किसानों के साथ खड़ी है ।

जानकारी के लिए बता दें कि जौनपुर के मड़ियाहूं के ग्राम अहिरौली में 50 वर्षीया उर्मिला देवी  पत्नी नन्दलाल पटेल की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गयी । थाना रामपुर  क्षेत्र स्थित ग्राम वनडीह में रिस्तेदारी में एक शादी समारोह में भाग लेने आये जनपद भदोही कुशवाड़ा निवासी  बृजराज 50 वर्ष की मौत आंधी के चलते टिन सेड के मकान पर गिरने से हो गयी है। तहसील केराकत के उदियासन गांव के घर में सो रहे सूरज पाल 14 वर्ष की मौत आंधी के चलते छप्पर पर पेड़ गिरने के चलते हो गयी ,जबकि यहाँ पर तीन बुरी तरह से जख्मी है जिनका उपचार हो रहा है।  इन तीनों के परिजनों को सीएम ने चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान किया।

बाकी खबरों के लिए सब्सक्राइब कीजिए theatinews.com और हमारे YouTube channel- ATI News.

ये भी पढ़ें :

काशी पहुंचे CM योगी बोले- कोरोना को लेकर सरकार गंभीर, घबराने की जरूरत नहीं

ज्योतिरादित्य सिंधिया को क्यों कहा जाता है महाराज या श्रीमंत

डर को धूल चटाकर जीता आसमान

दुनिया में कच्चा तेल सस्ता हो रहा है पर भारत ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दी

Leave A Reply

Your email address will not be published.