जौनपुर: स्वास्थ्य टीम ने निरीक्षण कर दिया सख्त निर्देश

0

जौनपुर: स्वास्थ्य टीम ने निरीक्षण कर दिया सख्त निर्देश

जौनपुर: स्वास्थ्य टीम ने निरीक्षण कर दिया सख्त निर्देश

जौनपुर। मुख्य चिकित्स अधिकारी डा0 रामजी पाण्डेय व आयुष्मान तथा कोरोना प्रभारी आरके सिंह ने बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम लेकर माल एवं अस्पताल तथा अन्य कई महत्वपूर्ण स्थानों का निरीक्षण कर सख्त निर्देश दिया कि कोराना से बचाव का पूरा इन्तजाम करें।

परिसर में प्रवेश के समय सभी को सेनेटाइजर्स अथवा साबुन से हाथ धुलवायें तथा अन्य महत्वपूर्ण सावधानियां बरते। उन्होने कहा कि इस काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 रामजी पाण्डेय व आयुष्मान तथा कोरोना प्रभारी आरके सिंह सर्व प्रथम जालान्स पहुंचे और मैनेजर को फटकार लगायी कि यहां किसी प्रकार के बचाव की व्यवस्था नहीं है।

उन्होने चार घण्टे का समय देकर चेतावनी दिया कि इसके बाद निरीक्षण में लापरवाही पाये जाने पर माल बन्द करा दिया जायेगा। उन्होने जालान्स के बाहर खाद्य पदार्थो की लगी दुकानों को सांय के बाद बन्द करने का निर्देश दिया।

कहा कि जो सामान है बिक जाय तो फिर से बनाकर दुकानें बन्द रखा जाय। उक्त टीम कें साथ प्रचार वाहन व टीम चल रही थी। जिसके माध्यम से कोराना वायरस के बारे में जानकारी देनेके साथ बचाव के उपाय बताये जा रहे थे।

कोरोना से बचाव के लिए प्रचार

उक्त टीम ने दर्जनों स्थानों का भ्रमण कर स्थलीय निरीक्षण किया और लोगों को जागरूक करने के साथ ही भीड़ वाले कार्यालयों व स्थानों पर बचाव के इन्जजाम करने का कहा।

जिला क्षय रोग अस्पातल में प्रवेश से पूर्व सभी लोगों के हाथ लाइफव्याय साबुन से धुलवाया जा रहा था जबकि कलेक्ट्रेट के किसी कार्यालय के बाहर इस प्रकार की व्यवस्था नहीं की गयी थी।

कलेक्ट्रेट में सुबह कुछ देर गेटबन्द आने वालों के हाथ साफ कराये गये लेकिन बाद में ऐसा किसी भी कार्यालय में नहीं किया गया। इसी कड़ी में नगर पालिका द्वारा सफाई के लिए भारी पैमाने पर ब्लीचिंग की खरीददारी की जा रही है।  ब्लचिग को नाले और नालियों में डालकर मच्छरों पर नियंत्रण पाने का प्रयास किया जायेगा।

मच्छरों से बचाव के लिए कलेक्ट्रेट में मशीन सें फागिग की गयी और शहर के अन्य स्थानों पर भी फागिंग का सिलसिला चल रहा है। प्रशासन सफाई और कोरोना से बचाव के लिए हरं संभव प्रयास करता दिख रहा है और स्वास्थ्य विभाग इसमें दिन रात जी जान से लगा है।

well icon
देश दुनिया व प्रदेश की खबरों के लिए वेल आइकॉन पर क्लिक

गंगा जमुनी तहजीब को दर्शाता जौनपुर

कोरोना वायरस पर पुलिस का ये मासूम ट्वीट पढ़कर दिल लहालोट हो जाएगा कसम से!

Leave A Reply

Your email address will not be published.