The ATI News
News Portal

मेडिकल इक्विपमेंट्स कि कीमत हुई कम   #कोरोना

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

मेडिकल इक्विपमेंट्स कि कीमत हुई कम   #कोरोना

 

कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए केंद्र सरकार द्वारा एक अहम फैसला लिया गया। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट्स की कीमत कम हो गई है। बेसिक कस्टम ड्यूटी और हेल्थ सेस को 30 सितंबर 2020 तक नहीं वसूला जाएगा । गुरुवार को सरकार द्वारा कोरोना वायरस के इलाज के लिए उपयोग होने वाले जरूरी उपकरण जैसे – वेंटिलेटर , पर्सनल प्रोटेक्शन एक्विकमेंट (पीपीई) ,सर्जिकल फेस मास्क के आयात पर बेसिक कस्टम ड्यूटी और हेल्थ सेस को खत्म कर दिया है । हालांकि इससे भारत की अर्थव्यवस्था पर काफी प्रभाव पड़ेगा।

मेडिकल इक्विपमेंट्स कि कीमत हुई कम   #कोरोना
Pic Source Google

वेंटीलेटर , सर्जिकल मास्क , पीपीई किट , कोरोना टेस्टिंग किट और इन सभी मैन्युफैक्चरिंग के लिए इस्तेमाल होने वाली आइटम पर से भी टैक्स हटा दिया गया है ।
जैसे कि देखा जा रहा है कोरोना वायरस बहुत तेजी से देश भर में अपने पैर पसार रहा है । अगर आकड़ो के अनुसार देखा जाए तो अभी तक 8400 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके और 280 लोगो की मौत भी हो चुकी है । हर दिन ये आंकड़े बढ़ते ही जा रहे है । स्वास्थ मंत्रालय द्वारा ताजा आंकड़े देखा जाए तो 24 घाटे के अंदर 624 कोरोना संक्रमड के केस सामने आए और 42 लोगो की मौत भी हो चुकी है ।

कोरोना से लड़ाई में राज्य के मंत्रालयों द्वारा भी कई बड़े फैसले लिए जा रहे है । कई राज्यो में 30 अप्रैल तक लॉक डाउन बढ़ा दिया है । वही उत्तर प्रदेश सरकार ने तो मास्क पहनना अनिवार कर दिया है । आशा है भारत सरकार कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में सफलता प्राप्त करे ।

Aditi Singh

Sub Editor ( Medicine & Health)

Read More..कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पटियाला में ‘निहंगों’ ने पुलिस पर हमला कर दिया

Leave A Reply

Your email address will not be published.