The ATI News
News Portal

बैंक में नौकरी नहीं मिली तो खोल डाली खुद की STATE BANK OF INDIA की फर्जी शाखा

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बैंक में नौकरी नहीं मिली तो खोल डाली खुद की STATE BANK OF INDIA की फर्जी शाखा

 

Shubhendra dhar Dwivedi

भारत में लाखो लोग पढ़ लिख कर सरकारी नौकरी करने का सपना देखते है। इसके लिए वे दिन रात मेहनत कर नौकरियों के लिए होने वाली परीक्षाओं की तैयारी भी करते है। जिसमे कुछ सफल होते है तो कुछ असफल रह जाते है। ऐसे ही तमिलनाडु के एक व्यक्ति का भी सपना था कि वह बैंक में नौकरी करे, मगर उसका यह सपना पूरा नहीं हो पा रहा था, तो उसने अपने सपने को पूरा करने के लिए अपना खुद का ही एक बैंक खोल लिया।

दरअसल तमिलनाडु के कडलोर जिले में पनरुत्ती में कमल नाम के एक व्यक्ति ने अपने पिता जो पूर्व बैंक कर्मचारी थे के साथ मिलकर स्टेट बैंक की एक नकली शाखा ही खोल डाली जो बिल्कुल असली शाखा जैसी ही थी। इतना ही नहीं स्टेट बैंक के असली शाखा प्रबंधक जब वहां पहुंचे तो वो भी नकली ब्रांच को देखकर हैरान रह गए क्योंकि वो बिल्कुल असली लग रही थी।

कैसे खुली नकली शाखा की पोल !

उस नकली बैंक शाखा की पोल उस वक्त खुली जब स्टेट बैंक के एक ग्राहक ने इस ब्रांच के बारे में नॉर्थ बाजार के ब्रांच में पूछताछ की, ग्राहक के पूछताछ के बाद बैंक अधिकारियों के कान खड़े हो गए और वो ब्रांच की जांच करने वहां पहुंच गए।

यह भी पढें : ‘भारत में 75,000 करोड़ निवेश करेगा Google’ पीएम मोदी से बातचीत के बाद सुन्दर पिचाई का ऐलान।

उस फर्जी बैंक शाखा को देखकर अधिकारी भौचक्के रह गए क्योंकि वहां सबकुछ बिल्कुल असली जैसा ही था।
कमल के पिता बैंक कर्मचारी थे इस लिए वह अपने पिता के काम से बैंक आता जाता रहता था इसी वजह से उसे बैंक के सभी कामों की अच्छी जानकारी हो गई थी।

मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने तत्काल उस फर्जी बैंक को बन्द करा कर बाप और बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा 473, 469, 484, 109 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया। हालाकि अभी तक पैसों की गपत की कोई खबर सामने नहीं आई है।

यह भी पढे़ : प्रयागराज में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने जबरन मोहल्ले का कराया भगवाकरण, विरोध करने पर लोगों से की मारपीट

Leave A Reply

Your email address will not be published.