The ATI News
News Portal

लॉकडाउन के बाद देखने को मिलेगा थिएटरो का बदला रूप, तैयारियां सुनकर रह जाएंगे दंग।

2

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

लॉकडाउन के बाद देखने को मिलेगा थिएटरो का बदला रूप, तैयारियां सुनकर रह जाएंगे दंग।

 

राधा सिंह। 16/07/2020

 

लॉकडाउन के बाद देखने को मिलेगा थिएटरो का बदला रूप, तैयारियां सुनकर रह जाएंगे दंग। लॉकडाउन के बाद देखने को मिलेगा थिएटरो का बदला रूप, तैयारियां सुनकर रह जाएंगे दंग।
Photo Google

 

कोरोना काल में लोगों को वो सबकुछ देखने को मिल रहा है जो कभी लोगों ने नहीं देखा था। सबसे पहले इस काल में लॉकडाउन लगा दिया गया जिस वजह से लोगों का काम भी रूक गया। जिससे प्रवासी मजदूरों को भी काफी सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। वहीं तमाम इंडस्ट्रीज की तरह बॉलीवुड इंडस्ट्रीज के बिजनेस को भी बट्टा लगा है। जी हा अनलॉक 2 में भी सिनेमाघरों और जिम क्लबों को खोलने की अनुमति केंद्र सरकार ने नहीं दी थी लेकिन अब अनलॉक 3 की घोषणा से पहले सिनेमाघर मालिक उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार सरकार उनकी तरफ भी दया दिखाएगी।

 

 

कहा जा रहा है कि इंतजार के इन लम्हों में थिएटर्स में भी नई तैयारियां हो रही है। दिल्ली समेत देश के तमाम मल्टीप्लेक्स दर्शकों का स्वागत करने के लिए तैयार हो रहे हैं। अनलॉक 3 की गाइडलाइन के तहत बहुत मुमकिन है कि अगस्त के पहले हफ्ते से जिम, मूवी थिएटर, सभागार को कुछ शर्तों के साथ खोल दिया जाए. ऐसे में सिनेमाघर इसके लिए खास तैयारियां कर रहे हैं।

 

 

सुरक्षा को देखते हुए तामझाम तो बढ़ेंगे लेकिन टिकटों के दाम नहीं। टिकटों या खाने पीने के सामान के दाम पहले कि तरह ही होंगे। बल्कि इसमें दर्शकों को थिएटर तक लाने के लिए कई रियायतें भी दी जाएंगी, ताकि लोगों में आत्मविश्वास बढ़े वो परिवार और मित्र मण्डली के साथ थियेटर तक आएं।

 

 

आखिर कैसे हुई भगवान जगन्नाथ की सुप्रीम जीत

 

 

आइनॉक्स मीडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आलोक टंडन के मुताबिक मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने तय किया है कि कैशलेस, टचलेस, पेपरलेस, रिस्कलेस व्यवस्था में दर्शक मूवी का मजा लें। जिससे लोगों को कोरोना का खतरा नहीं होगा। इसके लिए मल्टीप्लेक्स के अंदर पूरी तरह से सुरक्षा का अहसास और विश्वास भरना जरूरी है। मेन गेट से ही एहतियाती इंतजाम यानी सेनेटाइजिंग, थर्मल चेक, टचलेस फ्रिस्किंग यानि जामा तलाशी होगी। जिनके पास मास्क ग्लब्स नहीं होंगे वो पीपीई किट खरीद सकते हैं।

 

लॉकडाउन के बाद देखने को मिलेगा थिएटरो का बदला रूप, तैयारियां सुनकर रह जाएंगे दंग।
Photo Google

 

इन शर्तों पर मिलेगी हॉल में एंट्री

हरेक दर्शक के मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप और उसकी अपडेशन, मुंह पर मास्क, हाथों में ग्लब्स और हाथों के सैनेटाइज होने पर ही मल्टीप्लेक्स या सिनेमा हॉल की इमारत में एंट्री मिलेगी. नए इंतजाम के तहत पेपर वाले टिकट इतिहास बन चुके हैं. यानी मूवी के टिकट पेपर लेस होंगे। चाहे ऑनलाइन लें या बॉक्स ऑफिस पर जाकर टकिट एसएमएस के जरिए आएगा जिस पर अलग-अलग लिंक्स होंगे।

 

ऐसे होगा हॉल का सैनिटाइजेशन

इनके जरिए ही एंट्री और सीट की डिटेल और खाने-पीने का सामान खरीदने का इंतजाम कर सकेंगे. बताया जा रहा है कि हॉल के भीतर दर्शक चाहे अकेला आए या परिवार या ग्रुप के साथ उनके आजू-बाजू वाली एक सीट खाली रहेगी. हर शो के बाद पूरा थिएटर हॉल फॉगिंग के जरिए सेनेटाइज किया जाएगा. इस वजह से दो-शो के बीच 30 से 40 मिनट का अंतराल होगा। इसी दौरान एसी डक्टिंग के जरिए फ्रेश एयर का भी। वागमन होगा। इंटरवल के दौरान भी हवा बदली जाएगी।

 

मिलेगी मसालेदार चाय और दूध

मूवी देखते हुए पॉप कॉर्न खाना और कोल्ड ड्रिंक्स के घूंट का मजा लेना अभी भी बना रहेगा लेकिन सामान सिंगल यूज कागज के ग्लास और लिफाफे में ही मिलेगा। तैनात स्टाफ हर क घंटे पूरी तरह सैनेटाइज होगा। मेन्यू में भी काफी बदलाव हुए हैं यानी अब मसाले वाली चाय, इम्यून बूस्टर ड्रिंक यानी हल्दी वाला टेस्टी गरम दूध भी मिलेगा।

2 Comments
  1. […] लॉकडाउन के बाद देखने को मिलेगा थिएटरो … […]

  2. […] लॉकडाउन के बाद देखने को मिलेगा थिएटरो … […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.