The ATI News
News Portal

आइए जानते है बार्बी डॉल कैटरीना कैफ के 37 वें जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

1

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आइए जानते है बार्बी डॉल कैटरीना कैफ के 37 वें जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

 

राधा सिंह। 16/07/2020

 

बार्बी डॉल कैटरीना कैफ
Photo Google

 

आज है बॉलीवुड की बार्बी डॉल कैटरीना कैफ का जन्मदिन। कैटरीना कैफ आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। कैटरीना इसबार लॉकडाउन की वजह से अपने जन्मदिन को नहीं मना पा रही है लेकिन अकसर वो अपने जन्मदिन को मनाती नज़र आ जाती है। कैटरीना के जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको कैटरीना से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे है। वैसे तो कैटरीना ने इंडस्ट्री में अपनी एक बेहद खास जगह बनाई है। कैटरीना कैफ जो कि एक ब्रिटिश मॉडल थीं और उन्हें आज भी बहुत अच्छी हिंदी बोलनी नहीं आती।

 

 

 

बार्बी डॉल कैटरीना कैफ
Photo Google

लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के बल पर इंडस्ट्री में खास जगह पाई है। आज वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक है। कैटरीना के आज बड़ों के साथ साथ बच्चे भी बहुत बड़े फैन हैं। चलिए आज हम आपको कैटरीना से जुड़ी कुछ बातें बताते है जो शायद आप नहीं जानते होंगे। कैटरीना कैफ का असली नाम Katrina Turquotte था। लेकिन साल 2003 में आई उनकी फिल्म ‘बूम’ की प्रोड्यूसर और टाइगर श्रॉफ की मां आयशा श्रॉफ ने उन्हें सलाह दी की वो अपना नाम बदल लें। लेकिन नाम बदलने के बावजूद अभी भी कैटरीना को भारत की सिटीजनशिप नहीं मिल पाई है। कैटरीना कैफ 15 साल से वर्क वीजा के साथ भारत में रह रही हैं। वो अब भी ब्रिटेन की नागरिक है।

 

बार्बी डॉल कैटरीना कैफ
Photo Google

 

कैटरीना कैफ के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं वहीं उनकी मां सुजैन टॉरकोट थी। पिता से अलग होने के बाद कैटरीना के मां ने उन्हें पाला है। कैटरीना कैफ की 6 बहनें और एक भाई है। कैटरीना कैफ का जन्म हॉन्गकॉन्ग में हुआ था और वो 14 साल की उम्र तक हवाई में रहीं थी। मुंबई आने से पहले कैटरीना चीन, पोलेंड, स्विट्जरलैंड और कई यूरोपियन देशों में घूम चुकी थी।

 

बार्बी डॉल कैटरीना कैफ
Photo Google

 

 

शायद आपको हैरानी होगी लेकिन कैटरीना कैफ की स्कूलिंग घर में ही हुई है, उनकी मम्मी सुजैन ने कैटरीना को कुछ correspondence courses के साथ घर पर ही पढ़ाया है। फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने के बाद सलमान खान थे जिन्होंने कैटरीना कैफ को पहला बड़ा ब्रेक दिया था. फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में कैटरीना सलमान खान के साथ नजर आई थी। इतना ही नहीं दोनों के अफेयर की खबरें भी लगातार सामने आती रही थी।

 

बार्बी डॉल कैटरीना कैफ
Photo Google

 

 

सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ की जोड़ी अक्षय कुमार के साथ खूब पसंद की जाती है। दोनों ने साथ में कई सुपरहिट फिल्में की हैं। अक्षय कुमार के साथ दी हिट फिल्मों के बाद से कैटरीना के करियर को एक नई पहचान मिली थी। लोगों ने दोनों की जोड़ी को खुब पसंद किया था।

 

बार्बी डॉल कैटरीना कैफ
Photo Google

आखिर कैसे हुई भगवान जगन्नाथ की सुप्रीम जीत

1 Comment
  1. […] आइए जानते है बार्बी डॉल कैटरीना कैफ के… […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.