The ATI News
News Portal

जानिए ऐसे कितने से देश है जहाँ कोरोना के एक भी मरीज नहीं है

1

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जानिए ऐसे कितने से देश है जहाँ कोरोना के एक भी मरीज नहीं है

 

वीर बहादुर सिंह | 20-07-2020

 

कोरोना
Photo Google

जहाँ  एक तरफ पूरा विश्व कोरोना महामारी की मार झेल रहा है पूरा विश्व इस महामारी से बुरी तरह प्रभावित है। Worldometers के आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर के 215 देश और स्वतंत्र द्वीप इस वायरस के संक्रमण से जूझ रहे हैं । 6 लाख लोगों की मौत हो चुकी है और एक करोड़ 40 लाख से अधिक केस सामने आ चुके हैं । ऐसे में आपको जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ देश ऐसे भी हैं जहां अभी तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है । चलिए हम आपको बताते है उन देशो के बारे में जहां अभी तक कोरोना के एक भी मरीज नहीं पाए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें :

भारतीय वायु सेना के तेवर हुए सख्त,चीनी सीमाओं पर अब राफेल लड़ाकू विमान भरेंगे उड़ान  

किन किन देशो ने ख़ुद को कोरोना से बचाया है

चीन के वुहान शहर से पिछले साल के आखिर में फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में त्राहि त्राहि मचा रखी है । पूरी दुनिया में एक भयावह स्थिति पैदा होती जा रही है । आज के वक्त में दुनियाभर में इस बीमारी के 52 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं । 7 महीने से अधिक वक्त से दुनिया इस महामारी से जूझ रही है और इससे राहत मिलने की फिलहाल उम्मीद किसी को नहीं है। यहां तक कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक्सपर्ट अगले महीने से दुनिया में इस वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका जता रहे हैं । ऐसे में दुनिया में 12 ऐसे देश भी है जहाँ कोरोना के एक भी मरीज नहीं है उन देशों की सूचि नीचे दी गयी है

1 . किरिबाती (Kiribati)
2. मार्शल आइलैंड्स (Marshall Islands)
3. माइक्रोनेशिया (Micronesia)
4. नाउरु (Nauru)
5. उत्तर कोरिया (North Korea)
6. पलाऊ (Palau)
7. समोआ (Samoa)
8. सोलोमन आईलैंड (Solomon Islands)
9.टोंगा (Tonga)
10. तुर्कमेनिस्तान (Turkmenistan)
11. तुवालू (Tuvalu)
12. वानूआतू (Vanuatu)

WHO ने दी ये चेतावनी

WHO प्रमुख टेड्रोस गेब्रेयेसस का कहना है कि महामारी अभी बद से बदतर होने वाली है । WHO ने चेतावनी देते हुए कहा कि ये स्थितियां जल्द सामान्य होने वाली नहीं हैं क्योंकि कुछ देश कोरोना वायरस महामारी को रोकने की अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से नही निभा रहे हैं। WHO प्रमुख ने कहा कि जो देश लॉकडाउन में ढील दे रहे थे वो अब अपने यहां एक बार फिर वायरस को फैलता देख रहे हैं । ऐसा इसलिए है क्योंकि वो इस खतरे को कम करने के लिए किसी भी नियमों का पालन नहीं कर रहे थे ।

सौजन्य : आजतक

 

यह भी पढ़ें:

युद्ध ऐलान से पूर्व भारतीय वायु सेना ने चीन के काल को एयरबेस पर किया तैनात ! देखिए आखिर कौन है “ये”?

Leave A Reply

Your email address will not be published.