The ATI News
News Portal

सड़कों पर पड़े मिले 400 से अधिक कोरोन संक्रमित मरीजों के शव, इलाज के अभाव में हुई मौत

3

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

सड़कों पर पड़े मिले 400 से अधिक कोरोन संक्रमित मरीजों के शव, इलाज के अभाव में हुई मौत

PC: Google

 शुभेन्द्र धर द्विवेदी | 22/07/2020

कोरोना संक्रमण की चपेट में लगभग विश्व के सभी देश आ चुके है। आए दिन इस बीमारी से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है और अपनी जान गवा दे रहे है । विश्व का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका भी इस बीमारी के आगे हाथ खड़ा कर चुका है।

साउथ अमेरिकी देशों में हालात सबसे ज्यादा ख़राब है। बोलिविया ( साउथ अमेरिका) की पुलिस को बीते 5 दिनों में देश के प्रमुख शहरों की सड़कों और घरों से 400 से ज्यादा शव बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक टेस्ट में और शवों की हालत देखकर लग रहा है कि इनमें से 85% से भी ज्यादा कोरोना संक्रमित (Covid-19) हैं, जो इलाज के अभाव में दम तोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें ;

चीन के खिलाफ में अमेरिकी सदन में पारित हुआ प्रस्ताव, कहा लद्दाख़ बॉर्डर पर चीन ने दिखाई थी आक्रामकता

समाचार एजेंसी AFP की रिपोर्ट के मुताबिक बोलिविया के शहर पाज़ से 141 शव बरामद हुए हैं, वहीं कोचाबांबा में करीब 191 शव या तो सडकों पर मिले है या फिर घरों में सड़ते हुए बरामद किए गए हैं।देश के सबसे बड़े शहर सांता क्रूज की सड़कों पर से भी 68 शव बरामद किए गए हैं।

नेशनल पुलिस डायरेक्टर कर्नल इवान रोजास ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि ऐसी भयावह स्थिति उन्होंने पहले कभी नहीं देखी है।सिर्फ सांता क्रूज शहर से देश के 50% के आस-पास कोरोना संक्रमण के केस मौजूद हैं। इस एक शहर में अभी तक 60 हज़ार से भी ज्यादा केस सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें ;

भारत और चीन के बीच कॉर्प्स कमांडर स्तर पर 14 घण्टों तक चली वार्ता, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Leave A Reply

Your email address will not be published.