The ATI News
News Portal

बीजेपी का बड़ा बयान, पायलट को बनाएंगे मुख्यमंत्री? 

2

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बीजेपी का बड़ा बयान, पायलट को बनाएंगे मुख्यमंत्री? 

 

Radha Singh | 24-07-2020

 

बीजेपी - पायलट - मुख्यमंत्री
Photo Google

 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राजस्थान में सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बना सकती है। राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इसका ऐलान किया है। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और 18 कांग्रेस विधायकों की याचिका पर हाईकोर्ट के फैसले को लेकर राजस्थान में गरमाये माहौल के बीच पूनिया के इस बयान ने हलचल पैदा कर दी है। एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में पूनिया से जब पूछा गया कि क्या पायलट राजस्थान के सीएम बन सकते हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ‘यदि हालात अनुमति देते हैं तो सचिन पायलट मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

 

मोदी सरकार ने सेना की महिला अफसरों को दिया बड़ा तोहफा…

 

पूनिया ने कहा कि वास्तव में पायलट ने इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है, मामला फिलहाल कोर्ट में और इसलिए आगे किसी तरह की टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि सबसे पहले, यह सचिन पायलट को तय करना है कि उनका अगला कदम क्या होगा और उसके बाद फिर हम विचार करेंगे। अब पूनिया के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में नई अटकलें लगाई जाने लगी हैं। कहा जा रहा है कि अगर सचिन पायलट बीजेपी के साथ आ जाते हैं तो गहलोत का कुर्सी बच नहीं पाएगी।

 

यह भी पढ़ें;

त्रेतायुग का सम्पूर्ण दर्शन कराएगा अयोध्या का श्री राम मंदिर, भव्य होगा 5 अगस्त को मंदिर का भूमि पूजन

 

वहीं राजस्थान के हाईकोर्ट से विधानसभा स्पीकर को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने कहा है कि विधानसभा स्पीकर के द्वारा दिए गए नोटिस पर अभी स्टे नहीं हटेगा। यानी विधानसभा स्पीकर सचिन पायलट गुट के विधायकों को अयोग्य करार नहीं दे पाएंगे। हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद अब यदि गहलोत सरकार अपना बहुमत साबित करने विधानसभा पटल पर आती है तो उसके लिए सरकार बचा पाना मुश्किल हो जाएगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.