The ATI News
News Portal

इटली की अभिनेत्री एवं ओपेरा गायिका जियोकोंडा वेसचिल्ली जौनपुर जिले के पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संगीत में शोध करेंगी।

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

इटली की अभिनेत्री एवं ओपेरा गायिका जियोकोंडा वेसचिल्ली जौनपुर जिले के पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संगीत में शोध करेंगी।

 

अंकिता सिंह । 29/07/2020

 

ओपेरा गायिका जियोकोंडा वेसचिल्ली
Photo Google

 

जौनपुर – वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय (पीयू) की लोकप्रियता वैश्विक स्तर पर बढ़ती जा रही है। यहां के शिक्षक और विद्यार्थी विदेशों में जाकर जहां अपने शोध पत्रों के जरिए विश्वविद्यालय की पहचान बना रहे हैं। वहीं विदेशों की भी लोग अब पूर्वांचल विश्वविद्यालय से जुड़ने को उत्सुक हैं। इटली की लोकप्रिय फिल्म अभिनेत्री एवं संगीत के क्षेत्र में अपना परचम लहराने वाली जियोकोंडा वेसचिल्ली यहां से संगीत में पीएचडी करेंगी।  

 

 

वेसचिल्ली के आवेदन पत्र पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डा. राजाराम यादव ने अनुमति प्रदान कर दी है। जियोकोंडा संगीत के क्षेत्र में बहुआयामी प्रतिभा की धनी है। वह बोलिवोओपेरा शैली की आविष्कारक है। मुंबई में ग्रैमी अवार्ड विजेता सुखविंदर सिंह, हरिहरन, गीनो बैंक, निलाद्री कुमार, सिलवाग्नेशा के कलाकारों के साथ ओपेरा और शास्त्रीय संगीत के बीच उन्होंने पहले फ्यूजन के रूप में लाइव शो भी किया है। 

 

 

 

प्रियंका चोपड़ा के घर आई नन्ही परी, इस बार फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी…

 

पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में संगीत की पढ़ाई नहीं होती लेकिन विश्वविद्यालय से संबद्ध आजमगढ़ और गाजीपुर के कुछ कालेजों में स्नातकोत्तर स्तर पर संगीत की पढ़ाई की व्यवस्था है। इसी आधार पर जियोकोंडा को संगीत में पीएचडी कराने की अनुमति मिली।

 

 

आखिर कैसे हुई भगवान जगन्नाथ की सुप्रीम जीत

Leave A Reply

Your email address will not be published.