The ATI News
News Portal

अनलॉक 3: जानिए, सरकार ने किन-किन चीजों को खोलने की दी इजाजत

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

अनलॉक 3: जानिए, सरकार ने किन-किन चीजों को खोलने की दी इजाजत

 

Radha Singh | 29-07-2020

 

अनलॉक 3
Photo Google

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने कंटेनमेंट जोन्स में लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है तो गैर-कंटेनमेंट जोन में 1 अगस्त से अनलॉक-3 लागू किया जाएगा।

 

राफेल आने के बाद पीएम ने कह दीं ये बड़ी बातें..

 

सरकार ने बुधवार शाम इसको लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके तहत सरकार ने 01 अगस्त से नाइट कर्फ्यू को खत्म करने का फैसला किया है। 

इसके अलावा 05 अगस्त से जिम और योगा इंस्टीट्यूट खोलने जा सकेंगे। जिम और योगा इंस्टीट्यूट्स को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

 

अंबाला एयरबेस पर राफेल की ऐसे हुई लैंडिंग, देखिए वीडियो…

 

 सरकार ने यह भी कहा है कि सोशल डिस्टेंशिंग और अन्य हेल्थ प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रमों की इजाजत होगी। 

गृहमंत्रालय ने कहा है कि वंदे भारत मिशन के तहत सीमित तरीके से अंतरराष्ट्रीय यात्रा की अनुमति दी गई है। इसे चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जाएगा। 

गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ विचार विमर्श के बाद तैयार किए गए दिशा-निर्देशों में कहा है कि मेट्रो ट्रेन, सिनेमा हॉल्स, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएयर बार, ऑडिटोरियम के अलावा गैर-कंटेनमेंट जोन में सभी गतिविधियों के लिए छूट है। सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक भी जारी रहेगी। 

 

इटली की अभिनेत्री एवं ओपेरा गायिका जियोकोंडा वेसचिल्ली जौनपुर जिले के पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संगीत में शोध करेंगी।

 

सरकार ने कहा है कि स्थिति की समीक्षा के बाद इनसे प्रतिबंध हटाने के लिए बाद में तारीखों का ऐलान किया जाएगा!सरकार ने साफ किया है कि छूट केवल गैर-कंटेनमेंट जोन के लिए है। कंटेनमेंट जोन्स में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। कंटेनमेंट जोन्स की पहचान पहले की तरह राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों और प्रशासन को करना है। 

कंटेनमेंट जोन्स में केवल आवश्यक सेवाओं को जारी रखने को कहा गया है।

 

आखिर कैसे हुई भगवान जगन्नाथ की सुप्रीम जीत

Leave A Reply

Your email address will not be published.