The ATI News
News Portal

जानिए रक्षाबंधन में महिलाओं को यात्राओं में क्या क्या मिलेगा छूट

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जानिए रक्षाबंधन में महिलाओं को यात्राओं में क्या क्या मिलेगा छूट

 

ATI NEWS DESK. 30/07/2020

 

रक्षाबंधन में महिलाओं को यात्राओं में क्या क्या मिलेगा छूट
Photo Google

 

जौनपुर। रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में मुफ्त सफर कर चुकीं बहनों के लिए अभी अच्छी खबर नहीं आ सकी है। यानी शासन की ओर से कोई दिशा-निर्देश नहीं आया है और उनके मुफ्त सफर को लेकर तस्वीर धुंधली दिख रही है। हालांकि रोडवेज प्रशासन ने अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय ले लिया है। यात्रियों की संख्या बढ़ने पर रोडवेज अधिक बसों का संचालन करेगा। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रोडवेज को उम्मीद है कि रक्षाबंधन के दिन यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है।

 

 

इसके तहत रक्षाबंधन की तिथि के दो दिन पूर्व से तीन दिन बाद तक यानी एक से छह अगस्त तक के बीच यात्रियों की उपलब्धता के सापेक्ष अधिक बसें लगाई जाएंगी। इस बार रक्षाबंधन का पर्व तीन अगस्त को मनाया जाएगा। हालांकि अभी इस बार यह तय नहीं है कि रक्षाबंधन के अवसर पर सरकार द्वारा महिलाओं को मुफ्त में सफर करने की अनुमति दी जाएगी या नहीं। वर्तमान में प्रत्येक शनिवार-रविवार को राज्य सरकार द्वारा लागू प्रतिबंधों के चलते आवागमन कम है, लेकिन रक्षाबंधन पर यात्रियों की भीड़ लाजिमी है।

 

 

सभी बसों के चालकों-परिचालकों को निर्देशित किया गया कि सभी स्टॉपेज से यात्री उठाएं। साथ ही बस अड्डों पर यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर त्योहार की अवधि में बस स्टेशनों पर पर्यवेक्षक की उपस्थित रहेंगे। संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन व सुरक्षा व्यवस्था के निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराया जाए। इस बार महिलाओं को मुफ्त सफर के लिए कोई आदेश नहीं आया है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.