The ATI News
News Portal

जानिए क्यों महिला किसान ने प्रशासन के सामने लगा ली खुद को आग…

1

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जानिए क्यों महिला किसान ने प्रशासन के सामने लगा ली खुद को आग…

 

ATI NEWS DESK. 30/07/2020

 

 

महिला किसान ने प्रशासन के सामने लगा ली खुद को आग..
Source : NBT

 

गुना के बाद देवास में भी एक विभत्स घटना घटी है। सोयाबीन की फसल पर जेसीबी चलते देख महिला किसान (Female farmer set fire in dewas) ने खुद को आग लगा ली। प्रशासन का कहना है कि अतिक्रमण हटाने गई टीम पर लोगों ने पथराव किया है।म0प्र0 के देवास में प्रशासन की कार्यवाही को रोकने के लिए महिला ने खुद को आग लगा ली है। सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर लोगों ने सोयाबीन की बोवनी की थी। प्रशासन की टीम जब अतिक्रमण हटाने पहुंची, तो स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। 

 

 

 

इस हमले में प्रशासन के लोगों को चोट भी पहुंची है। वहीं, कार्रवाई से बचने के लिए महिला ने खुद को आग लगा ली। अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसके बाद सियासत शुरू हो गई है। दरअसल, देवास के अतवास में महिला किसान ने खुदकुशी की कोशिश की है। पुलिस ने कहा कि महिला और उसके परिजन ने अतिक्रमण हटाने गई प्रशासन की टीम पर पथराव किया था। महिला किसान ने आत्मदाह कर दबाव डालने की कोशिश की है। पथराव करने वाले 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

 

 

 

वहीं, महिला का आरोप है कि नाले की जमीन के बहाने हमारे खेत की खड़ी फसल पर जेसीबी चलाई जा रही थी। जब विनती करने पर भी अफसर नहीं मानें, तो आत्मदाह किया। सतवास पुलिस के अनुसार पटवारी किशोर चावरे और उनके साथी अतिक्रमण हटाने गए थे। महिला सावरा पति रमजान खान ने अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की।

 

 

 

प्रशासन का कहना है कि खेत के पास नाले की जमीन पर भी कब्जा कर रखा था। जब उसे हटाने लगे तो महिला और उसका परिवार ने पथराव कर दिया। वहीं, सावरा का कहना है कि पटवारी और पुलिस ने नाले का अतिक्रमण हटाने के बहाने जेसीबी चलाकर सोयाबीन की फसल को नष्ट कर दिया। उन्हें रोका तो पटवारी ने धक्का दिया और फेंक दिया। घटना के समय पुलिस प्रशासन मौजूद था, इसी लेकिन कोई हेल्प नहीं की।

 

 

 

सियासत शुरू
वहीं, कांग्रेस ने कहा है कि शिवराज का जंगलराज, सरकार की प्रताड़ना से तंग आकर आग लगाई। देवास जिले के सतवास में खड़ी फसल पर जेसीबी चलवाने के शिवराज के फैसले का विरोध करते हुए एक बेबस महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया। कांग्रेस ने कहा है कि शिवराज जी, महामारी और मौत के बीच तो कम से कम जनात को मत मारो

Source : NBT

 

 

1 Comment
  1. […] जानिए क्यों महिला किसान ने प्रशासन के … […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.