The ATI News
News Portal

5 अगस्त को न्यूयॉर्क में 17000 वर्ग फीट की एलईडी से दर्शन देंगे भगवान श्रीराम!

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

5 अगस्त को न्यूयॉर्क में 17000 वर्ग फीट की एलईडी से दर्शन देंगे भगवान श्रीराम !

 

राधा सिंह | 30-07-2020

 

5 अगस्त को न्यूयॉर्क

 

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होने जा रहा है। भारत ही नहीं पूरी दुनिया में राम मंदिर पर चर्चा चल रही है। कहीं राम मंदिर को लेकर खुशियां मनाई जा रही हैं तो कहीं साजिशें रची जा रही हैं। पूरी दुनिया के सोशल मीडिया में राम मंदिर निर्माण से जुड़ी खबरें और कमेंट्स छाये पड़े हैं। ऐसे में खबर आई है कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क की प्रतिष्ठित इमारत टाइम्स स्क्वायर पर भगवान राम लोगों साक्षात दर्शन देंगे।  यह दर्शन 17,000 वर्ग फीट वाली एलईडी स्क्रीन पर किए जा सकेंगे।

 

New Education Policy 2020: जानिए मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति की 20 बड़ी बातें

 

अमेरिका-भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेव्हानी ने बताया कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक क्षण मनाने की व्यवस्था की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे।

 

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में,जानिए किसको मिला कुलपति का अतरिक्त प्रभार ।

 

सेव्हानी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत की और कहा कि इस अवसर के लिए जिन प्रमुख होर्डिंगों को लीज पर लिया गया है, उनमें विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000 वर्ग फुट की रैप-अराउंड led डिस्प्लेस्क्रीन शामिल है। माना जाता है कि 17,000 वर्ग फुट की रैप अराउंड स्क्रीन टाइम्स स्क्वायर की उच्चतम रिजोल्यूशन वाली led स्क्रीन है।

 

जानिए रक्षाबंधन में महिलाओं को यात्राओं में क्या क्या मिलेगा छूट

 

5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात के 10 बजे तक हिंदी और इंग्लिश में ‘जय श्री राम’, भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर के डिजाइन और वास्तुकला के 3डी चित्र के साथ-साथ प्रधानमंत्री द्वारा शिलान्यास की तस्वीरें टाइम्स स्क्वायर की कई होर्डिंग्स पर प्रदर्शित की जाएंगी।

 

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में,जानिए किसको मिला कुलपति का अतरिक्त प्रभार ।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, सेव्हानी ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हिंदुओं के लिए राम मंदिर के निर्माण का सपना सच हो पाया है। 6 साल पहले तक हमने ये कभी नहीं सोचा था कि ये दिन इतनी जल्दी आएगा लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के कारण यह दिन आ गया है और हम इसे धूमधाम से मनाना चाहते हैं।”

 

हार्दिक पंड्या बने पिता, पत्नी नताशा स्टैनकोविक ने बेटे को दिया जन्म

 

वे बोले, “भारतीय समुदाय के लोग भी 5 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर मौजूद रहेंगे और इस खुशी के मौके पर मिठाइयां बांटेंगे। ” उन्होंने कहा, “यह कोई ऐसा इवेंट नहीं है, जो किसी की जिंदगी में या फिर दशकों में आता हो।  बल्कि ये एक ऐसा इवेंट है जो मानव जाति के जीवन में एक बार आता है।  हमें इसे एक शानदार उत्सव के तौर पर मनाना है और प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर से बेहतर जगह और क्या हो सकती है। ”

 

आखिर कैसे हुई भगवान जगन्नाथ की सुप्रीम जीत

 

उल्लेखनीय है कि 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि अयोध्या पर अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए दशकों से लंबित इस मामले को सुलझाया था। कोर्ट ने सरकार को राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया था। इसके बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का निर्माण फरवरी में हुआ और अब 5 अगस्त को इसके भूमि पूजन की तारीख तय हुई है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.