The ATI News
News Portal

जानिए पीएम मोदी अयोध्या में कितने बजे करेंगे भूमि पूजन

1

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जानिए पीएम मोदी अयोध्या में कितने बजे करेंगे भूमि पूजन

वीर बहादुर सिंह | 05-08-2020

 

पीएम मोदी अयोध्या
Photo Google

जिस राम मंदिर के बनने का कई वर्षो से इंतजार था ,वह इंतजार अब ख़त्म हो गया है । आज उसका भूमि पूजन है बता दें कि भूमि पूजन की तैयारी भी पूरी कर ली गयी है । आज 12: 44 मिनट पर अयोध्या में भूमि पूजन किया जाएगा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ”श्री राम जन्मभूमि मंदिर” के शिलान्यास के मौके आज खुद अयोध्या में मौजूद होंगे। यह जानकारी पीएमओ की ओर से दी गयी है । प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि राम मंदिर भूमि पूजन से पहले पीएम नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी में पूजा और दर्शन करेंगे।

 

मिर्जापुर में जमकर चले ईंट पत्थर , एसपी सिटी ने कराया माहौल शांत

 

आपको बता दें की हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ”श्री राम जन्मभूमि” जाएंगे जहां वह ‘भगवान श्री रामलला विराजमान’ की पूजा और दर्शन में शामिल होंगे। बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री पारिजात का पौधा लगाएंगे और फिर भूमिपूजन करेंगे। मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वह एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर ”श्री राम जन्मभूमि मंदिर” पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे।

पूरे भारत में है जश्न का माहौल सरकार की अपील सभी लोग घरों में ही रहकर भूमिपूजन का उत्सव मनायें

 

हर तरफ जश्न का माहौल है लोग उस घड़ी का इंतजार कर रहे है जब ”श्री राम जन्मभूमि मंदिर” का शिलान्यास होगा । ऐसे कितने लोग की चाह होगी की इस शुभ घड़ी में वो भी वहाँ मौजूद हो ,लेकिन कोरोना के कारण सरकार ने जनता से अपील की है कि वह घरों में ही रहकर भूमिपूजन का उत्सव मनायें । भूमिपूजन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

 

#Chhattisgarh की रहस्यमयी जगह जहाँ बहता है #उल्टा_पानी , जहाँ चढती है उल्टी गाडी़ #mainpat #tours

 

अयोध्या की ओर जाने वाले हर रास्ते पर प्रस्तावित राम मंदिर और राम लला के चित्रों वाली होर्डिंग लगायी गयी है। हनुमानगढी क्षेत्र में पुलिस का सायरन और भजन दोनों ही भगवान राम की भक्ति में लीन दिख रहे हैं। अधिकतर दुकानों का रंग-रूप संवर गया है व चटक पीले रंग का पेंट लगाया गया है।

 

 

यह भी पढें :

 अब फिल्मों और वेब शोज में सेना की वर्दी या उनसे जुड़े किरदार दिखाने से पहले गृह मंत्रालय से लेना होगा पर्मिशन

 

 

जानिए कहां छिपा  है अरबों  के खजाने का राज जहां मौजूद है 30 टन सोना

1 Comment
  1. […] जानिए पीएम मोदी अयोध्या में कितने बजे … […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.