The ATI News
News Portal

CBI को जांच मिलते ही हुआ सुशांत केस में बड़ा खुलासा!

1

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

CBI को जांच मिलते ही हुआ सुशांत केस में बड़ा खुलासा!

 

राधा सिंह। 07/08/2020

 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच CBI को
photo Google

 

सुशांत सिंह में केस अब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। ये भी पता चला जाएगा कि मुबंई पुलिस इस मामले में हिला हवाली क्यों कर रही थी, किसके इशारे पर कर रही थी और किसको बचाना चाह रही थी। क्योंकि लंबी लड़ाई के बाद, कई लोगों की मांगे के बाद आखिरकार सुशांत केस की सीबीआई जांच शुरू हो गई है और सीबीआई ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए SIT का गठन करके 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

 

आपको बता दें, कि सुशांत सिंह की कथित आत्महत्या के बाद कई सवाल उठे. पुलिस की जांच सवालों के घेरे में आई, उनके बर्ताव ने इस शक को और गहरा किया। जैसे-जैसे दिन बीतते गए इस मामले में नए नए खुलासे होते गए और मामला राजनीतिक भी हो गया। बीजेपी के एक बड़े नेता इस मामले का लिंक शिवसेना से जोड़ दिया। दिशा मर्डर केस से भी सुशांत केस लिंक हो गया. कहा गया कि दिशा सालियान का सामुहिक बलात्कार हुआ था और उसके बारे में सुशांत को पता था और वे उन लोगों के नाम सबके सामने लाने वाले थे इसलिए सुशांत को मार दिया गया।

 

 

 

लेकिन सच क्या है? किसी को नहीं पता। अब पूरी उम्मीद सीबीआई से है कि वे इस राज़ से पर्दा उठाएंगे और अब धीरे धीरे कई राज से पर्दा उठ भी रहा है। रिया चक्रवर्ती, जिन्हें लेकर सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। उन पर शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी के बाद अब सीबीआई ने भी इस मामले की जांच मिलने के बाद अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

 

 

सीबीआई ने इसके लिए स्पेशल टीम का गठन किया है। सीबीआई की इस टीम में आईपीएस मनोज शशिधर, डीआईजी गगनदीप गंभीर और एसपी नुपूर प्रसाद शामिल हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक इस मामले में जांच एजेंसी ने 6 आरोपितों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिसमें रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौमिक का नाम शामिल है। इन दोनों के अलावा रिया के पिता इंद्रजीत चकवर्ती, माँ संध्या चकवर्ती, सैम्युल मिरांडा और श्रुति मोदी का नाम शामिल है। सीबीआई इस मामले का राजफाश करने के लिए बिहार पुलिस की मदद भी ले रही है और उनके संपर्क में होने का दावा कर रही है।

 

 

 

इधर ये मामला CBI के पास पहुंचते ही नए नए खुलासे होने लग गए हैं। अब रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स का खुलासा हुआ है। इन कॉल डिटेल्स से पता चला है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत को उनके परिवार से दूर करने की कोशिश में लगी थी और उनके जीवन से जुड़े फैसले खुद लेती थी। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिया ने सुशांत को 20 से 24 जनवरी के बीच 25 कॉल किए थे, क्योंकि वो इस बीच अपनी बहन रानी से मिलने चले गए थे। और रिया चाहती थी कि सुशांत अपने परिवार से ना मिले।

 

 

 

सुशांत ने पिछले साल नवंबर में अपनी बहन से मदद मांगने के लिए उसे फोन कॉल भी की थी। तीनों बहनें और सुशांत उस वक्त चंडीगढ़ जाने को तैयार थे। चारों की टिकट भी बुक हो गई थी, लेकिन उस समय रिया ने सुशांत पर दबाव बनाकर उन्हें उनकी बहनों के साथ जाने से रोक दिया था। बाद में तंग आकर दिसंबर 2019 में सुशांत को अपना नंबर बदलना पड़ा। सुशांत ने अपने नए नंबर से अपनी बहन को दिसंबर में फिर कॉल किया। उन्होंने बताया कि रिया और उसका परिवार उन पर मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए दबाव डाल रहा है। लेकिन वे वहां नहीं जाना चाहते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि वे मुंबई छोड़कर हिमाचल प्रदेश में कहीं जाना चाहते हैं।

 

 

 

इसके बाद सुशांत एक दिन अपनी गाड़ी ड्राइव कर मुंबई से पंचकुला अपनी बहन रानी के पास अकेले चले गए। बहन के साथ सुशांत 20 से 24 जनवरी 2020 तक रहे। उन्होंने गाड़ी से यात्रा इसलिए की क्योंकि उन्हें गलत दवाई लेने की वजह से घुटन महसूस हो रही थी। वहां वे दो दिनों तक रहे और उनकी हालत में थोड़ा सुधार भी आया। सिद्धार्थ पिठानी ने इस बीच रिया को सुशांत के चंडीगढ़ जाने के बारे में बता दिया। रिया ने फिर लगातार सुशांत को 25 कॉल किए और उन्हें धमकी देकर वापस बुला लिया। इसके बाद सुशांत 24-25 जनवरी के बीच मुंबई लौट आए।

 

 

 

इस खुलासे के बाद साफ है कि रिया ही सुशांत की जिंदगी बर्बाद करने के लिए जिम्मेदार है। अब सीबीआई इस बात का पता लगाएगी कि रिया ये किसके इशारे पर कर रही थी और वो सुशांत को पागलखाने क्यों भेजना चाहती थी?आपको बता दें कि रिया पर सुशांत के खाते से करोड़ों रुपए निकालने का आरोप भी है। जिसकी जांच ईडी कर रही है। जाहिर है इस मामले में केंद्रीय एजेंसियों की सक्रियता देखकर कह सकते हैं कि इससे जल्द पर्दा उठ जाएगा कि सुशांत ने ये कदम क्यों उठाया या फिर उनका कत्ल किया गया था!

 

 

जानिए कहां छिपा  है अरबों  के खजाने का राज जहां मौजूद है 30 टन सोना

Leave A Reply

Your email address will not be published.