The ATI News
News Portal

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 21.5 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 64,399 नए मामले

2

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 21.5 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 64,399 नए मामले

कोरोना
Pc: Google

 

शुभेंद्र धर द्विवेदी |09/08/2020

भारत में चीनी वायरस ( कोरोना वायरस) का कहर लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। आए दिन लगभग 50 हजार से अधिक मरीज संक्रमित पाए जा रहे है। बीते 24 घंटे में देश में 64,399 मरीज पाए गए है जिसके बाद देश में मरीजों कि संख्या 21.5 लाख के पार जा चुकी है। जबकि कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 43000 के पार पहुंच गया है .

 


वहीं इसी बीच अच्छी खबर ये है कि देश में संक्रमित कुल मरीजों मेसे तकरीबन 14.80 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर अपने-अपने घरों को पहुंच चुके हैं। लेकिन इस वायरस के चलते 43000 से अधिक लोगों ने अपनी जान गवां दी है।
जबकि कोरोना संक्रमित कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 6,28,737 है।

बता दें कि चीनी वायरस कोरोना से भारत समेत दुनियाभर के 200 से ज्यादा देशों में हाहाकार मचा है। दुनियाभर में कोरोना वारस पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा एक करोड़ 95 लाख के पार पहुंच गया है। जबकि मृतकों की संख्या भी 7 लाख 25 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं ठीक होने वालों का आंकड़ा 1 करोड़ 19 लाख के करबी पहुंच चुका है। अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में तीसरे पायदान पर है। जबकि चौथे पायदान पर रूस है।

अभी तक नहीं बन पाई वैक्सीन

वहीं अभी तक इस ख़तरनाक वायरस की दवा बना पाने में किसी भी देश के वैज्ञानिक सफल नहीं हो सके हैं। हालाकि कुछ देशों में इस बीमारी के वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है जो जल्द ही पूरा हो सकता है। हालही में रूस ने दवा कीया है कि वहां कोरोना वैक्सीन का सफल परिक्षण हो चुका है और जल्द ही इसका रजिस्ट्रेशन कर इसे मरीजों के लिए जारी किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:

बीएड प्रवेश परीक्षा में कोरोना हुआ पास , सरकारी अफसर फेल

रूस ने बना लिया कोरोना वैक्सीन, 12 अगस्त तक हो जाएगा पंजीकरण

संजय दत्त की तबीयत हुई खराब, लीलावती अस्पताल में भर्ती

Leave A Reply

Your email address will not be published.