The ATI News
News Portal

वामपंथी ओली ने चीन के इशारे पर चली नई चाल, नेपाल में बनाएंगे राम मंदिर

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

वामपंथी ओली ने चीन के इशारे पर चली नई चाल, नेपाल में बनाएंगे राम मंदिर

 

Radha Singh | 09-08-2020

 

वामपंथी ओली ने चीन के इशारे पर चली नई चाल
Photo Google

नेपाल के वामपंथी प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली चीन की चमचागीरी करने के लिए जाने जाते हैं। ओली पर चीन से रिश्वत लेने का भी खुलासा हो चुका. चीन भारत का सबसे बड़ा दुश्मन है। इन दिनों नेपाली पीएम चीन की कठपुतली की तरह  भारत के खिलाफ नाच रहे हैं। पहले नेपाल की संसद में नया नक्शा पास कर भारत के कई हिस्सों को अपना बताया और बाद में भगवान राम की जन्मस्थली को नेपाल में बताकर विवाद खड़ा किया। लेकिन ओली के इस कदम की उनके देश में ही नहीं बल्कि भारत समेत दुनिया दुसरे देशों में आलोचना हुई। अब ओली ने नई चाल चली है. अब नेपाली पीएम ने अपने देश में भगवान राम का मंदिर बनाने का निर्देश दिया है।

 

बता दें कि पिछले महीने ओली ने नेपाल के ठोरी के पास रहे अयोध्यापुरी में भगवान राम का जन्मस्थान होने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि राम का असली जन्मस्थान नेपाल में ही है. भारत सांस्कृतिक अतिक्रमण करते हुए गलत तथ्य के आधार पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या को राम का असली जन्मस्थान बता रहा है।

 

क्रिश वोक्स के शानदार बल्लेबाजी के कारण इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दो साल बाद टेस्ट मैच में हराया

 

प्रधानमंत्री ओली के इस बयान का भारत में जबरदस्त विरोध हुआ था। नेपाल में भी राजनीतिक दलों और आम जनता ने विरोध किया था। खुद ओली की पार्टी के नेताओं ने उनके बयान का विरोध किया था। इसके बावजूद प्रधानमंत्री ओली उस बात पर अड़े रहे और अब उन्होंने उस स्थान पर भव्य राम मंदिर निर्माण की तैयारी करने का निर्देश दिया है।

 

 

पूरे देश में योगी का जलवा, योगी आदित्यनाथ बने सीएम नंबर-1

 

नेपाल की सरकारी समाचार एजेंसी राष्ट्रीय समाचार समिति के मुताबिक प्रधानमंत्री ओली ने फोन करके ठोरी और माडी के स्थानीय जनप्रतिनिधियों को काठमांडू बुलाकर भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनाने के लिए सभी आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

 

बीएड प्रवेश परीक्षा में कोरोना हुआ पास , सरकारी अफसर फेल

 

प्रधानमंत्री ने ठोरी के पास स्थित माडी नगरपालिका का नाम बदलकर अयोध्यापुरी रखने को कहा है। साथ ही वहां के आसपास के स्थानों का अधिग्रहण कर अयोध्या के रूप में विकसित करने, राम के जन्मस्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण और राम-सीता और लक्ष्मण की बड़ी प्रतिमा स्थापित करने को कहा है।

 

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 21.5 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 64,399 नए मामले

 

राष्ट्रीय समाचार समिति के मुताबिक प्रधानमंत्री ओली ने इस दशहरे में रामनवमी के अवसर पर भूमि पूजन करते हुए मंदिर निर्माण का काम शुरू करने और दो साल के बाद फिर से रामनवमी पर मूर्ति का अनावरण करने के हिसाब से काम को आगे बढ़ाने की बात कही है।
मंदिर निर्माण के लिए नेपाल सरकार की तरफ से आर्थिक सहयोग करने का आश्वासन भी दिया गया है. प्रधानमंत्री ओली ने कहा है कि अयोध्यापुरी के साथ ही रामायण से जुड़े आसपास के क्षेत्रों को भी विकसित किया जाएगा। उन्होंने माडी के पास रहे वाल्मिकी आश्रम, सीता के वनवास के दौरान रहे जंगल, लवकुश का जन्मस्थान आदि क्षेत्रों को भी विकसित करने को कहा है।

 

 

 

15 अगस्त को मोदी को झंडा फहराने से रोको’, कंटरपंथियों ने दी धमकी

 

 

जानिए कहां छिपा  है अरबों  के खजाने का राज जहां मौजूद है 30 टन सोना

 

 

#Chhattisgarh की रहस्यमयी जगह जहाँ बहता है #उल्टा_पानी , जहाँ चढती है उल्टी गाडी़ #mainpat #tours

Leave A Reply

Your email address will not be published.