The ATI News
News Portal

पूरे देश में योगी का जलवा, योगी आदित्यनाथ बने सीएम नंबर-1

1

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

पूरे देश में योगी का जलवा, योगी आदित्यनाथ बने सीएम नंबर-1

 

Radha Singh | 09-08-2020 

 

योगी आदित्यनाथ बने सीएम नंबर-1
Photo Google

एक टीवी चैनल की ओर से देश भर में कराए गए सर्वे में सीएम को योगी देश की जनता ने सबसे सर्वश्रेष्ठ सीएम चुनकर ये बता दिया है, कि योगी अब क्षेत्रीय नहीं राष्ट्रीय नेता बन चुके हैं। वहीं उनकी पूरी देश में लोकप्रियता बढ़ रही है। अयोध्या में राम मंदिर फैसले के बाद हो या फिर सीएए विरोध के दौरान जिस तरह से सीएम योगी ने यूपी की कानून व्यवस्था को संभाला उसकी तारीफ भी जमकर हुई थी। कोरोना काल में भी सीएम योगी ने सबसे उम्दा प्रदर्शन करते हुए कोरोना को न सिर्फ इतने बड़े सूबे में कंट्रोल किया बल्कि मजदूरों और छात्रों के लिए भी दूसरे राज्यों से लाने की व्यवस्था कर एक मिसाल पेश की। # योगी आदित्यनाथ बने सीएम नंबर-1

 

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 21.5 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 64,399 नए मामले

 

इसी का नतीजा है, कि सर्वे में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को देश का सबसे लोकप्रिय सीएम चुना गया है। ये सर्वे एक मीडिया हाउस ने कराया है। इसमें टॉप सात मुख्‍यमंत्रियों में योगी आदित्‍यनाथ सबसे ऊपर हैं। सर्वे की दिलचस्‍प बात ये है कि योगी टॉप मुख्‍यमंत्रियों में इकलौते बीजेपी शासित राज्य के सीएम हैं। बाकी छह सीएम गैर बीजेपी और गैर कांग्रेसी हैं। पिछली बार टॉप पर रही ममता बनर्जी पिछड़कर चौथे नंबर पर पहुंच गई है। ऐसे में जाहिर है बंगाल में ममता की राह आसान नहीं दिख रही है। # योगी आदित्यनाथ बने सीएम नंबर-1

 

यह भी पढ़ें:

बीएड प्रवेश परीक्षा में कोरोना हुआ पास , सरकारी अफसर फेल

 

इस सर्वे में योगी आदित्‍यनाथ को सबसे ज्‍यादा 24 प्रतिशत वोट मिले हैं। जनता की निगाह में योगी आदित्‍यनाथ के बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली के सीएम अरिवंद केजरीवाल हैं। इसके बाद तीसरा नंबर आता है आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी का, चौथे पर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, पांचवें पर अन्‍य को रखा गया है, बिहार के नीतीश कुमार छठे और महाराष्‍ट्र के उद्धव ठाकरे सातवें नंबर पर हैं।

 


 

हैरान करने वाली बात ये है कि इस सूचि में मध्यप्रदेश में चौथी बार सीएम बने शिवराज सिंह जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। वहीं कांग्रेस शासित राज्य का एक भी सीएम टॉप सूची में जगह नहीं बना पाया। सर्वे 12,021 लोगों के बीच किया गया था। इनमें से 67 पर्सेंट जनता ग्रामीण थी जबकि 33 पर्सेंट जनता शहरी थी। इस सर्वे में यूपी, दिल्‍ली, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, असम, पंजाब, राजस्‍थान, तमिलनाडु, केरल, गुजरात, हरियाणा, तेलंगाना, झारखंड, कर्नाटक और ओडिशा की जनता शामिल है।

 

15 अगस्त को मोदी को झंडा फहराने से रोको’, कंटरपंथियों ने दी धमकी

 

जाहिर है जिस तरह से सीएम योगी के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है, आने वाले वक्त में वे राष्ट्रीय फलक पर दिख सकते हैं। वैसे कहा भी जाता है कि पीएम मोदी के बाद योगी आदित्यनाथ ही बीजेपी में उनका विकल्प हैं और सोशल मीडिया पर हिंदुत्व के पैरोकार इस तरह ही मांग भी करते हैं कि मोदी के बाद योगी को ही देश का पीएम बनना चाहिए। ऐसे में आने वाला समय ही बताएगा कि क्या योगी इसी तरह से चमक बरकरार रख पाते हैं या नहीं ।

 

 

संजय दत्त की तबीयत हुई खराब, लीलावती अस्पताल में भर्ती

 

 

जानिए कहां छिपा  है अरबों  के खजाने का राज जहां मौजूद है 30 टन सोना

 

 

#Chhattisgarh की रहस्यमयी जगह जहाँ बहता है #उल्टा_पानी , जहाँ चढती है उल्टी गाडी़ #mainpat #tours

Leave A Reply

Your email address will not be published.