The ATI News
News Portal

आजमगढ़ के तरवं में दिन दहाड़े ग्राम प्रधान को गोलियों से भूना, सीएम ने एनएसए के तहत कार्यवाही का दिया आदेश

1

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आजमगढ़ के तरवं में दिन दहाड़े ग्राम प्रधान को गोलियों से भूना, सीएम ने एनएसए के तहत कार्यवाही का दिया आदेश

 

शुभेन्द्र धर द्विवेदी|15/08/2020

आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र में शुक्रवार को घर से बाहर बुला कर ग्राम प्रधान को गोलियों से भून दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच रही पुलिस की गाड़ी से एक बच्चे की कुचल कर मौत हो गई। इन दोनों घटनाओं से गांव वाले भड़क गए और बोंगरिया पुलिस चौकी पर धावा बोल कर आग लगा दी।

पूरा मामला-

तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव के प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम(45) पुत्र सुखराम को कुछ लोगों ने फोन कर गांव स्थित श्री कृष्ण पीजी कॉलेज के पोखरी(तालाब) के पास बुलाया। प्रधान के मौके पर पहुंचते ही पहले से मौजूद लोगों ने प्रधान के सिर में छह गोलियां मार कर हत्या कर दी। इसके बाद हौसला बुलंद बदमाश प्रधान के घर पर पहुंचे और घटना की सूचना देने के बाद आराम से गांव से निकल गए।

जानिए कहा है दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर ” बृहदेशर मन्दिर”

घटना की जानकारी के बाद पुलिस की टीम रवाना हो गई। इसी दौरान बोगरिया चौकी के पास पुलिस की गाड़ी की चपेट में आकर गांव के ही सूरज(12) पुत्र जयश्री की भी मौत हो गई।इं दोनों घटनाओं के बाद गांव वाले आक्रोशित हो उठे। ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस चौकी पर धावा बोल दिया। पहले तोड़फोड़ की बाद में आग लगा दी। बवाल बढ़ता देख कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

Pc:Google

इसके बाद एसपी आजमगढ़ त्रिवेणी सिंह मौके पर पहुंच गए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की तरफ से हवाई फायरिंग भी की गई। जिसके जवाब में ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया। शाम साढ़े पांच बजे से शुरू हुआ बवाल देर शाम तक जारी रहा।

एसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। प्रधान और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। हत्यारोपियों के घर में तोड़फोड़ की गई है। वहीं एसपी ने आगजनी की बात को गलत बताया है। बच्चे की मौत किस वाहन से हुई है यह जांच का विषय है। उन्होंने बताया कि हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की जा रही है।

जानिए कहां छिपा  है अरबों  के खजाने का राज जहां मौजूद है 30 टन सोना

 

मुख्यमंत्री ने अपराधियों के खिलाफ एनएसए लगाने का दिया आदेश

मुख्यमंत्री ने अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त करते हुए एनएसए लगाने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही इस तरह की घटना के लिए जिले के अधिकारियों के खिलाफ  भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं परिजनों को अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट के तहत दी जाने वाली सहायता राशि के अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच-पांच लाख रुपये की अतिरिक्त धनराशि दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने संबंधित थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के भी निर्देश दिए हैं।

 

यह भी पढ़ें;

74वें स्वंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम ने लाल किले से फहराया तिरंगा , कहा देश अपनी संप्रभुता के लिए है प्रतिबद्ध

गृह मंत्री अमित शाह हुए स्वस्थ , कोरोना वायरस रिपोर्ट आई नेगेटिव

पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, संबोधन में कही ये बातें

#Chhattisgarh की रहस्यमयी जगह जहाँ बहता है #उल्टा_पानी , जहाँ चढती है उल्टी गाडी़ #mainpat #tours

 

 

1 Comment
  1. […] आजमगढ़ के तरवं में दिन दहाड़े ग्राम प्… […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.