The ATI News
News Portal

NEET और JEE की परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा-क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए?

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

NEET और JEE की परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा-क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए?

Pc:Google

शुभेन्द्र धर द्विवेद्वी|17/08/2020

लॉकडॉउन के चलते इस साल की कई परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। ऐसे में देश भर में होने वाली NEET और JEE की परीक्षाओं को लेकर भी कई संभावनाएं जताई जा रही थी। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने इन परीक्षाओं को आयोजित कराने की अनुमति दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने NEET और JEE की परीक्षा के आयोजन के‌ खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है।

जस्टिस अरुण मिश्रा की पीठ ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE Mains को स्थगित करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया।

याचिका खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा कि क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए? एक कीमती साल को यूं ही बर्बाद हो जाने दिया जाए? याचिका में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सिंतबर में प्रस्तावित JEE Mains और NEET UG परीक्षाओं को टालने की मांग की गई थी।

जानिए कहा है दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर “बृहदेश्वर मन्दिर” 

बता दें कि जेईई परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित की जानी है। वहीं नीट परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित कराने की योजना है। इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर 11 राज्यों के 11 छात्रों ने ये परीक्षाएं स्थगित करने के अनुरोध के साथ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।छात्रों के अनुसार जब सभी परीक्षाएं या तो रद्द हो रही हैं या स्थगित हो रही हैं, तो जेईई और एनईईटी को स्थगित क्यों नहीं किया जा रहा है।

वहीं राष्ट्रीय परीक्षा एजेन्सी (एनटीए) ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि NEET परीक्षा का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग का नियम पालन कर किया जाएगा। इसलिए परीक्षा केंद्रों की संख्या दोगुनी की जा रही है। छात्रों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए और कोविड 19 महामारी के सभी प्रोटोकॉल फॉलो करते हुए ये परीक्षा आयोजित की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें;

अब अपना घर बनवाना हुआ आसान, केंद्र सरकार दे रही इतने पैसे, आप भी कर सकते है आवेदन

50 दिन तड़पने के बाद परिवार को आखरी बार देखने को नसीब हुआ बेटे का शव

 

जानिए कहां छिपा  है अरबों  के खजाने का राज जहां मौजूद है 30 टन सोना

 

 

#Chhattisgarh की रहस्यमयी जगह जहाँ बहता है #उल्टा_पानी , जहाँ चढती है उल्टी गाडी़ #mainpat #tours

Leave A Reply

Your email address will not be published.