The ATI News
News Portal

नहीं टलेंगे NEET, JEE 2020 के एग्‍जाम्‍स विरोध के बीच सरकार का फैसला- सितंबर में होंगी दोनों परीक्षा

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

नहीं टलेंगे NEET, JEE 2020 के एग्‍जाम्‍स विरोध के बीच सरकार का फैसला- सितंबर में होंगी दोनों परीक्षा

ATI DESK | 22-08-2020

 

NEET, JEE 2020
Photo Google

कोरोना संक्रमण को देखते हुए कितने छात्र और नेता किसी भी एग्जाम कराने को लेकर विरोध कर रहे थे । इस बीच केंद्र सरकार ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा एग्जाम को पोस्टपोंड नहीं किया जाएगा । JEE (Main) और NEET का परीक्षा अपने निर्धारित डेट पर ही होगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के मुताबिक JEE (Main)के पेपर 1 से 6 सितंबर तक और NEET (UG) की परीक्षा 13 सितंबर को ही होगी । एनटीए ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग को लेकर निरस्त की गई याचिकाओं के बाद अब परीक्षाएं स्थगित करने का कोई कारण नहीं है । # नहीं टलेंगे NEET, JEE 2020 के एग्‍जाम्‍स

 

सूत्रों ने दावा किया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष नीट केंद्रों में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और साथ ही संकेत दिया है कि प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं ।

 

इस दिन रिलीज होगी मिर्ज़ापुर सीजन 2, अमेज़न प्राइम विडियोज़ ने शेयर किया ये वीडियो

 

इसके अलावा कोविड-19 महामारी के मद्देनजर उम्मीदवारों की सुविधा के लिए एनटीए ने जेईई (मेन) के उम्मीदवारों को अपने केंद्र शहरों को पांच बार बदलने का विकल्प प्रदान किया है और 63,931 उम्मीदवारों ने समान लाभ भी उठाया है। इसी तरह का विकल्प नीट (यूजी) के उम्मीदवारों को भी दिया गया है और उनमें से लगभग 95,000 ने इसका लाभ उठाया है ।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्‍वामी ने की पीएम मोदी से परीक्षा को टालने की अपील

 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से NEET (National Eligibility cum Entrance Test) और JEE (Joint entrance exam) को दिवाली तक स्थगित करने के लिए शिक्षा मंत्रालय को निर्देश देने की मांग की है । उन्होंने चेताया है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो विद्यार्थी आत्महत्या का रास्ता अपनाएंगे। पीएम मोदी को लिखे अपने महत्वपूर्ण पत्र में स्वामी ने कहा, “मेरी राय में परीक्षा आयोजित करने से देश भर के युवाओं द्वारा बड़ी संख्या में आत्महत्याएं की जा सकती हैं।

पोस्टपोन नहीं होंगी परीक्षायें- सुप्रीम कोर्ट

 

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कोरोनावायरस प्रकोप का हवाला देते हुए दोनों प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका खारिज कर दी थी । अदालत ने कहा कि वायरस के प्रकोप के बावजूद जीवन गुजर रहा है और सितंबर में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के फैसले में दखल देकर वह छात्रों के करियर को खतरे में नहीं डाल सकता है।

 

जानिए कहां छिपा  है अरबों  के खजाने का राज जहां मौजूद है 30 टन सोना

 

कोरोना वायरस के चलते NEET और JEE मेन परीक्षाओं को दो बार स्थगित किया जा चुका है। पहले ये परीक्षाएं मई में होनी थीं, जिन्हें बाद में जुलाई में करवाने का फैसला किया गया। हालांकि संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर NEET और JEE मेन की परीक्षाएं सितंबर में कराने का फैसला किया गया। अब JEE मेन की परीक्षाएं एक से छह सितंबर और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जानी है ।

News source : Tv9 भारतवर्ष

 

 

भाजपा नेता के घर पडा़ छापा , मिला कुछ ऐसा की उड़ जाएँगे आपके होश…

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.