The ATI News
News Portal

दुनिया के सबसे तेज ‘ह्यूमन कैलकुलेटर’,जिसने बनाया यह रिकॉर्ड

2

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

दुनिया के सबसे तेज ‘ह्यूमन कैलकुलेटर’,जिसने बनाया यह रिकॉर्ड

 

Anjali pandey | 26-08-2020

 

दुनिया के सबसे तेज 'ह्यूमन कैलकुलेटर
Photo Google

हैदराबाद के रहने वाले नीलकंठ भानु प्रकाश ने दुनिया के सबसे तेज ‘ह्यूमन कैलकुलेटर’ का खिताब अपने नाम दर्ज कर लिया हैं, पिछले कुछ दिन पहले माइंड स्पोर्ट्स ओलंपियाड 2020 का आयोजन लंदन में कराया गया था,इस आयोजन में हैदराबाद के मोतीनगर में रहने वाले 20 वर्षीय नीलकंठ भानु प्रकाश ने भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल का खिताब जीता हैं। # दुनिया के सबसे तेज ‘ह्यूमन कैलकुलेटर’

OnePlus Bullets Wireless Z in-Ear Bluetooth Earphones with Mic (Black)
OnePlus Bullets Wireless Z in-Ear Bluetooth Earphones with Mic (Black)
M.R.P.: ₹ 2,190.00
Price: ₹ 1,999.00 Fulfilled FREE Delivery. Details
You Save: ₹ 191.00 (9%)

30 सितंबर तक सभी सार्वजनिक धार्मिक कार्यक्रमों पर योगी सरकार ने लगाया प्रतिबंध

 

बता दें कि दिल्ली के सेंट स्टीफन से ग्रेजुएशन कर चुके नीलकंठ ने लंदन की प्रतियोगिता में पहला स्थान पाया। इस प्रतियोगिता में दुनिया के 13 देशों ने भाग लिया था। नीलकंठ का दावा है कि यह पहली बार है, और मैंने अपना पूरा प्रयास किया,जिसे भारत ने मेंटल कैलकुलेशन वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता हैं। # दुनिया के सबसे तेज ‘ह्यूमन कैलकुलेटर’

 

वेब सीरीज मिर्ज़ापुर के फैंस का इंतजार हुआ ख़तम,मिर्ज़ापुर  के रिलीज की डेट हुई जारी

 

भानु प्रकाश के पिता श्रीनिवास जोनलगड्डा का कहना है कि उनके बेटे ने भारत के लिए गौरवान्वित हुआ हैं, और उसके पास मैथ्स के भय को मिटाने की दृष्टि हैं।नीलकंठ के मुताबिक स्कॉट फ्लेन्सबर्ग और शकुंतला देवी का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है, यहां तक कि माइंड स्पोर्ट्स ओलंपिक प्रतियोगिता के दौरान जज भी नीलकंठ के तेजी को देखकर पूरा हैरान हो गए थे।

सुशांत केस में इस बड़े एक्टर ने खोला राज – सुशांत और रिया के बीच का काला सच

 

नीलकंठ कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज करा चुके हैं,उन्हें मेंटल एरिथमेटिक का मास्टर माना जाता है,और केंद्र सरकार द्वारा उन्हें मान्यता दी जानी चाहिए। नीलकण्ड ने लॉकडाउन के दौरान से ही वो 8वीं से लेकर 12वीं क्लास के बच्चों को ऑनलाइन क्लासेस दे रहे हैं। पहले तो करीब 100 छात्र उनसे जुड़े थे। धीरे-धीरे अब करीब एक लाख छात्र उनकी क्लासेस को जॉइन कर लाभ प्राप्त कर रहें हैं,और वह बच्चों के लिए लैब बनाना चाहते हैं।

 

दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर “बृहदेश्वर मन्दिर”

 

भानु प्रकाश आने वाले समय में बच्चों को मैथ्स सीखने में प्रेरित करेंगे,एक्सप्लोरिंग इन्फिनिटीज़ नाम का एक प्रोजेक्ट शुरू कर, कहा कि भारत में सरकारी स्कूलों में पड़ने वाले बहुत से बच्चों को दिक्कते होती हैं, उन बच्चों को गाइड कर उन्हें जीनियस बनाना चाहते हैं,और अधिक स्वर्ण पदक वापस लाने के लिए बच्चों के बीच अंकगरीतिय वर्कआउट को लोकप्रिय बनाना चाहते हैं।

 

 

खुशबु यादव हत्याकाण्ड । रेप फिर तेजाब से जलाना ! जानिए पूरी सच्चाई #bhadohi #rape

 

कोरोना का कहर : जानिए क्यों एक परिवार से 21दिनों तक छिपाये रखा गया एक पिता के मौत की ख़बर

Leave A Reply

Your email address will not be published.