The ATI News
News Portal

क्या बढ़ने वाला है कोरोना का कहर , मृत्युदर में हो सकती है बृद्धि

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

क्या बढ़ने वाला है कोरोना का कहर , मृत्युदर में हो सकती है बृद्धि

वीर बहादुर सिंह | 29-08-2020

 

क्या बढ़ने वाला है कोरोना का कहर , मृत्युदर में हो सकती है बृद्धि
Photo Google

कोरोना का कहर पूरे विश्व मे चरम पर है , लगातार कोरोना मरीजों और कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफ़ा हो रहा है । कोरोना थमनें का नाम नहीं ले रहा है । इसी बीच एक और बड़ी खबर सामनें आ रही है । वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने चेतावनी दी है कि आने वाले सर्दियों में यूरोप समेत दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना (Covid-19) का कहर बढ़ जाएगा । WHO ने कहा कि इस दौरान अस्पतालों में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी होगी साथ ही मृत्यु दर भी बढ़ेगा । यूरोप में डब्ल्यूएचओ के रीजनल डाइरेक्टर हेनरी क्लग ने कहा, ‘सर्दियों में युवा लोग बुजुर्ग आबादी के ज्यादा करीब होंगे हम कोई बेवजह की भविष्यवाणी नहीं नहीं करना चाहते, लेकिन इसकी निश्चित रूप से आशंका है । इस दौरान ज्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती होंगे और मृत्युदर बढ़ जाएगी ।’ # क्या बढ़ने वाला है कोरोना का कहर

 

लव जिहाद के मामलों पर सख्त यूपी सरकार, CM योगी उठा सकते हैं सख्त कदम

 

हेनरी क्लग ने कहा आने वाले महीनों में तीन मुख्य कारणों पर ध्यान दे रखने की जरूरत है

 

आपको बता दे कि हेनरी क्लग ने कहा कि स्कूलों का फिर से खुलना, सर्दी-जुकाम के मौसम की वजहों से संक्रमण के घातक होने का खतरा है ।और सर्दियों के दौरान बुजुर्गों की ज्यादा मौत शामिल हैं । उन्होंने कहा कि दुनिया के देशों को उनकी इस चेतावनी के मुताबिक अभी से तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए । अमेरिका में स्कूल और कॉलेज खोलने के चलते कई जगह संक्रमण फैलने का मामला सामने आया है।
अभी हाल में ही मिसिसीपी के एक स्कूल में 4000 बच्चों और 600 टीचरों को क्वारंटीन करना पड़ा है ।

जानिए क्या हैं पॉलीग्राफी टेस्ट?क्या सीबीआई करा सकती रिया चक्रवर्ती का पॉलीग्राफी टेस्ट

 

WHO अपने हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा के नियम में करेगा बदलाव

 

कोरोना महामारी के बाद WHO पर दुनिया को देरी से जानकारी देने के आरोप लगते रहे हैं। WHO ने 30 जनवरी को कोरोना के चलते हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा की थी। उसका दावा है कि इस दौरान चीन में केवल 100 मामले थे। अब डब्ल्यूएचओ ने अपने नियमों की समीक्षा की एक कमेटी बनाई है। जिससे देखा जाएगा कि क्या नियमों में कोई बदलाव किया जाना चाहिए ।

 

boAt Airdopes 441 TWS Ear-Buds with IWP Technology, Immersive Audio, Up to 30H Total Playback, IPX7 Water Resistance, Super Touch Controls, Secure Sports Fit & Type-C Port(Raging Red)

M.R.P.: ₹ 5,999.00

Price: ₹ 2,499.00


अगर आपके पास है यह सिक्का तो आप भी बन सकते हैं मालामाल

 

 

जानिए कहा है दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर “बृहदेश्वर मन्दिर”

 

 जापान के प्रधानमंत्री “शिंजो आबे” ने प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा..

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.