The ATI News
News Portal

अनलॉक-4 की गाइडलाइन्स जारी, जाने क्या खुलेंगे और क्या रहेंगे अब भी बन्द

2

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

अनलॉक-4 की गाइडलाइन्स जारी, जाने क्या खुलेंगे और क्या रहेंगे अब भी बन्द

 

अंजलि पाण्डेय। 30/08/2020

 

अनलॉक-4 की गाइडलाइन्स जारी, जाने क्या खुलेंगे और क्या रहेंगे अब भी बन्द
Photo Google

कोरोना महामारी के कहर के बीच केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी कर दी हैं।यह दिशानिर्देश 30 सितंबर तक लागू रहेंगे। गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार 7 सितंबर से मेट्रो सेवाएं अपने समय सीमा पर चल सकेंगी।केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिव को कहा गया है कि अनलॉक 4 के दिशानिर्देशों का पलान सख्त से सख्त होना चाहिए।

 

अगर आपके पास है यह सिक्का तो आप भी बन सकते हैं मालामाल

 

वहीं, सामाजिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक कार्यों और अन्य सभाओं में 21 सितंबर 2020 से 100 व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, इस तरह के सीमित समारोहों में अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, थर्मल स्कैनिंग और हाथ धोने के लिए सैनिटाइजर का प्रावधान होना चाहिए।

 

जब शेरनियों ने पिता की तरह देखभाल करने वाले मालिक की ही जान ले ली

 

बता दे कि 21 सितंबर 2020 से ओपन एयर थिएटरों को खोलने की भी अनुमति होगी इसे छोड़कर स्वीमिंग पुल,सिनेमा हॉल,पार्क अभी भी इनपर पाबंदी रहेंगी।केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अनुमति के अलावा शेष अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्राएं बन्द रहेंगी,पैसेंजर ट्रेनें बंद रहेंगी केवले चुनिंदा ट्रेनों के संचालन को ही इजाजत होगी।राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के बहुत विचार-विमर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक और कोचिंग संस्थान छात्रों के लिए 30 सितंबर 2020 गतिविधि के लिए बंद रहेंगे।  कंटेनमेंट जोन के बाहर शिक्षकों से सलाह लेने के लिए 9वीं से 12वीं तक के छात्र स्कूल जा सकते हैं।

 

CSK को बड़ा झटका-UAE से वापस आए सुरेश रैना, नहीं खेलेंगे IPL 2020

 

दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य -केन्द्र शासित प्रदेश की सरकारें केंद्र सरकार के परामर्श के बिना कंटेनमेंट जोन को छोड़कर किसी भी स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन नहीं लगाएंगी।दिशा-निर्देशों में साफ तौर पर कहा गया है कि व्यक्तियों के एक राज्य से दूसरे राज्यों के भीतर आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए।

 

लव जिहाद के मामलों पर सख्त यूपी सरकार, CM योगी उठा सकते हैं सख्त कदम

 

इसके अलावा लोगों को सोशल डिस्टेंस का और फेस कवर मास्क का जरूर ध्यान रखना होगा,और बुर्जुगों बच्चों को बाहर निकलने से बचना होगा।दुकानों पर ग्राहकों के बीच भी सोशल डिस्टेंसिंग रखना अनिवार्य होगा। यहां तक कि इस पर गृह मंत्रालय खुद नजर रखेगा।

 

 

जानिए कहा है दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर “बृहदेश्वर मन्दिर”

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.