The ATI News
News Portal

जानिए कहां मनरेगा में हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा, पैसे वालों का बना दिया जॉब कार्ड

2

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जानिए कहां मनरेगा में हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा, पैसे वालों का बना दिया जॉब कार्ड

 

वीर बहादुर सिंह | 02-8-2020

 

मनरेगा में हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा

जहां एक तरफ पूरा देश कोरोना महामारी से परेशान हैं । और सरकार गरीबों के लिए तमाम योजनाएं ला रही है , लेकिन उन योजनाओं को उन तक पहुंचने ही दिया जाता है । ऐसा ही एक मामला बिहार के सीएम के ही गृह जिले नालंदा शहर से आया है। यहाँ पर मनरेगा में फर्जीवाड़ा का मामला प्रकाश में आया है । बता दें कि मामला रहुई प्रखंड के चंदुआरा गांव का है । जहां मनरेगा के तहत होने वाले मनरेगा कार्य में भारी फर्जीबाड़ा का खुलासा किया गया है । # मनरेगा में हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा

 

रसोड़े वाला ये शो फिर से – साथ निभाना साथिया 2

 

वहां पर मौजूद गांव वालो का आरोप है कि गांव के बाहर से मजदूर मंगवा कर मिट्टी भराई का काम कराया गया है, और उसका पैसा उप मुखिया सह वार्ड सदस्य संजय प्रसाद अपने परिवार में पत्नी ,बेटे, भाई ,मां और पूंजीपति मित्र के खाते पर पैसा मंगवा कर वितरण किया है। इतना ही नहीं जिसके नाम से जाब कार्ड बनवाया गया है वह पूंजीपति वर्ग में शामिल है ।

 

योगी सरकार का बड़ा फैसला, रविवार को छोड़ बाकी सभी दिन खुली रहेंगी बाजारें

 

इस फर्जीवाड़े का खुलासा करते हुए गांव वालों ने बताया कि गांव के ही जय श्री कुमार वार्ड सदस्य संजय प्रसाद का अपना भाई हैं । उनके पास तीन हार्वेस्टर मशीन दो ट्रैक्टर है। लेकिन उनके भाई ने उनका भी जॉब कार्ड बनवाया है ।इसी तरह से वार्ड सदस्य का मित्र अरविंद प्रसाद एवं उसके पुत्र नलिनी रंजन, वार्ड सदस्य संजय प्रसाद के पत्नीमाधुरी कुमारी, बेटे हिमांशु राज, पूंजीपति भाई राजीव रंजन के नाम से जॉब कार्ड बना कर राशि की निकासी की गई है। जिसके बाद ग्रामीणों ने डीएम को आवेदन देकर पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है।

सरकार गरीबों के लिए तमाम योजनाएं आ रही है लेकिन भ्रष्टाचार के चलते यह योजनाएं उन तक पहुंच नहीं रहे हैं अगर पहुंच भी रही हैं तो बीच में बिचौलिए बीच मे कुछ तो खा जा रहे हैं ।

 

नालंदा विश्वविद्यालय को नष्ट करने वाले आक्रांता बख़्तियार खिलजी के नाम पर बसा शहर “बख्तियारपुर

 

 

दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर “बृहदेश्वर मन्दिर”

Leave A Reply

Your email address will not be published.