The ATI News
News Portal

बेरोजगारी पर भारी विरोध झेलने के बाद अब सीएम योगी ने उठाया ये बड़ा कदम…

1

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बेरोजगारी पर भारी विरोध झेलने के बाद अब सीएम योगी ने उठाया ये बड़ा कदम…

coronavirus
Pc : Google

शुभेन्द्र धर द्विवेदी | 18/09/2020

बेरोजगारी को लेकर युवाओं का भारी विरोध झेलने के बाद अब योगी सरकार एक्शन में दिखाई देने लगी है। सरकारी नौकरियों में भर्ती को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अहम बैठक बुलाई है। बैठक में सीएम ने अधिकारियों से प्रदेश में खाली पड़े सरकारी पदों का विवरण प्रस्तुत करने को कहा है साथ ही सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लिया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब तक हुई 3 लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें और छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटे। सीएम योगी ने कहा कि जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग में पारदर्शी व निष्पक्ष भर्तियां हुईं, उसी प्रकार तेजी से भर्तियां की जाएं।

 

जानिए कहा है दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर बृहदेश्वर मन्दिर

 

योगी सरकार का कहना है कि अब तक प्रदेश में 3 लाख भर्तियां की जा चुकी हैं। सबसे बड़ी सरकारी भर्ती एक लाख 37 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती थी। इसके बाद 50 हजार से अधिक टीचरों की भर्ती की गई। इसके अलावा अन्य विभागों में एक लाख से अधिक सरकारी भर्तियां की जा चुकी हैं। #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस

पीएम के जन्मदिवस पर पीयू में लगाए गए 70 पीपल के पौधे

 

इससे पहले योगी सरकार ने ग्रामीण बेरोजगारों के लिए बड़ा फैसला किया। योगी आदित्यनाथ सरकार ने बेरोजगार हुए ग्राम रोजगार सेवकों का पंचायतों में समायोजन करने का निर्णय लिया है। इस बारे में ग्राम्य विकास विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है। ये सभी ग्राम रोजगार सेवक शहरीकरण से बेरोजगार हुए थे।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के साथ साथ पूरे देश में ही बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर विपक्ष और युवा अभ्यर्थी कई दिन से सरकार को घेरने कि कोशिश कर रहे है और रोजगार की मांग कर रहे है। बीते 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दिन इन अभ्यर्थियों और विपक्ष के द्वारा #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस मनाया गया जिसमें पूरे देश के युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

जनपद जौनपुर में 30 सितंबर तक लागु हुआ धारा 144 , जानिए कारण

जानिए जौनपुर जिले में गुरुवार को कितने कोरोना मरीज मिले

रेलवे 21 सिंतबर से चलाएगा 20 जोड़ी नई क्लोन ट्रेनें , देखें पूरी लिस्ट ।

1 Comment

Leave A Reply

Your email address will not be published.