The ATI News
News Portal

जौनपुर : नोवा अस्पताल के दलाल डॉक्टर और दो फार्मासिस्ट बर्खास्त

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जौनपुर : नोवा अस्पताल के दलाल डॉक्टर और दो फार्मासिस्ट बर्खास्त

 

ATI DESK | 18-09-2020

 

जौनपुर
Photo google

जौनपुर। जिला अस्पताल से गंभीर मरीजों को वाराणसी के निजी अस्पतालों में भेजने के आरोप में गुरुवार को जिला अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सा के मेडिकल ऑफिसर समेत तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई हुई। संविदा पर तैनात आकस्मिक चिकित्साधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया, वहीं दो फार्मासिस्टों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु महानिदेशक स्वास्थ्य को पत्र लिखा गया है।

 

पीएम के जन्मदिवस पर पीयू में लगाए गए 70 पीपल के पौधे

 

एक निजी अस्पताल में प्राइवेट एंबुलेंस के माध्यम से भेजने का खेल अरसे से चल रहा था। यहां से रेफर मरीजों के तीमारदारों से लाखों रुपये वसूली की जाती है। यहां तक कि मरने के बाद भी शव न देकर भुगतान के लिए दबाव बनाया जाता है। इसके एवज में कमीशन मिलता है। मरीजों के शोषण की शिकायत को विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने गंभीरता से लिया। एक माह पूर्व रात को अचानक जिला अस्पताल पहुंचकर परिसर में खड़े प्राइवेट एंबुलेंसों और मरीजों को रेफर किए जाने की स्थिति देख मौके से ही जिलाधिकारी को अवगत कराया। इतना ही नहीं उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की थी।

 

रेलवे 21 सिंतबर से चलाएगा 20 जोड़ी नई क्लोन ट्रेनें , देखें पूरी लिस्ट 

 

विधायक की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शासन ने दो सदस्यीय टीम जांच के लिए भेजी गई। टीम दो दिन तक चिकित्सकों व एंबुलेंस चालकों और एक प्राइवेट नर्सिंगहोम के कर्मियों से पूछताछ के बाद प्रथम²ष्ट्या तीन लोगों को मामले में दोषी करार दिया गया।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.