The ATI News
News Portal

आजमगढ़ में भारी बारिश का कहर, लोगों के घरों, मोहल्लों सहित RTO ऑफिस में भी भर गया पानी

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आजमगढ़ में भारी बारिश का कहर, लोगों के घरों, मोहल्लों सहित RTO ऑफिस में भी भर गया पानी

 

शुभेन्द्र धर द्विवेदी | 25/09/2020

बुधवार से लगातार हो रही बारिश के चलते शहर आजमगढ़ में जगह जगह जलभराव होने के कारण आम जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है । लगातार हुई बारिश के कारण जगह जगह पर पहले से टूटी हुई सड़के और टूट गई है और वहां पानी भर चुका है वहीं आलम यह है कि पानी लोगों के घरों तक में आ गया है जिसके कारण जनता को काफी दिक्कतें हो रही है।

इस भारी बारिश के चलते तमसा नदी उफान पर है जिससे गावों के साथ साथ शहरी क्षेत्रों की स्थिति भी काफी डमाडोल नजर आने लगी है। शहर में नगर पालिका की कुव्यवस्था के चलते जलनिकासी के कोई इंतजाम नहीं है। झमाझम बारिश से नालियां ओवरफ्लो हो रही है जिससे गंदा पानी गड्डों से भरे सड़कों और घरों में आ रहा है । प्रशासन और नगरपालिका की लचर व्यवस्था के कारण लोग इन्ही टूटी सड़कों से गिरते परते आने जाने के लिए मजबूत हुए है।

 

2 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण आजमगढ़ RTO ऑफिस में भी पानी भर चुका है। आलम यह है कि शुक्रवार को सुबह कार्यालय खुला तो भीतर पानी देख कर्मचारी दंग रह गए। आनन-फानन में फाइलों को उठाकर मेज पर रखा गया। समूचा कार्यालय बारिश के पानी में डूबा हुआ है।

डीएलबनवाने व अन्य कार्यों के लिए पहुंचे लोगों को पानी में खड़े होकर अपना काम करवाना पड़ा। बता दें कि ट्रांसपोर्टनगर की सड़क ऊंची होने की वजह से आरटीओ कार्यालय के भीतर पानी घुस जाता है। जिसे ठीक करने के लिए दो साल पहले 34 लाख रुपये खर्च हुए थे बावजूद इसके बारिश का पानी अभी भी कार्यालय को डूबोते हुए फाइलों तक पहुंच जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.