The ATI News
News Portal

मुकेश व नीता अंबानी के घर हुआ नन्हे शहज़ादे का जन्म

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

रिलायंस ग्रुप अॉफ़ इंडस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश व नीता अंबानी के घर आज एक नए मेहमान ‌का आगमन हुआ है। मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश और बहू श्लोका अंबानी आज माता पिता बन गए हैं। श्लोका ने मुंबई में गुरुवार को सुबह 11 बजे बेटे को जन्म दिया है। पोते के जन्म से अंबानी परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है वहीं श्लोका के पिता अरुण रसेल मेहता जो एक हीरा व्यापारी हैं उनकी ‌भी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। दोनों परिवारों में जश्न की तैयारियाँ भी शुरू हो चुकी हैं।

आकाश और श्लोका की मुलाकात

आकाश और श्लोका दोनों बचपन से ही दोस्त हैं और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से साथ में पढ़े भी हैं। श्लोका ने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपोलॉजी की पढ़ाई की हुई है और लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से 2014 में मास्टर डिग्री भी हासिल की है। बिज़नेस वुमन होने के साथ ही श्लोका एक सोशल वर्कर भी हैं। उन्होंने 2015 में कनेक्ट फ़ॉर नाम से एक एनजीओ की शुरुआत की थी जिसमें वे ज़रूरतमंदों की खाना, कपड़ा, घर और शिक्षा से संबंधित कई आवश्यकताओं को पूरा कराती हैं। आकाश और श्लोका की शादी मार्च 2019 में हुई थी, जिसमें सिनेमा, खेल जगत, राजनीति व अन्य बड़ी हस्तियाँ भी शामिल रहीं।

2019 में ही मुकेश अंबानी ने खरीद ली थी टॉय चेन कंपनी

रिलायंस कंपनी ने पिछले साल ही तकरीबन 620 करोड़ रुपए में ब्रिटेन के खिलौना ब्रांड हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड को खरीदा था जिसको लेकर मुकेश अंबानी काफ़ी दिनों तक चर्चा में रहे थे। सोशल मीडिया पर भी लोग उनका मज़ाक बनाते हुए यही कह रहे थे कि लगता है मुकेश अंबानी अपने घर में आने वाले नए मेहमान की तैयारियों में अभी से लग गए हैं और खिलौने भी अभी से इकट्ठा कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.