The ATI News
News Portal

रूह कंपा देने वाला बदायूँ कांड, योगी राज में हैवानियत की हदें पार

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

उत्तर प्रदेश। प्रदेश के बदायूँ जिले के उघैती क्षेत्र से एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसे सुनकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। आपको बता दें कि उक्त इलाके के पास ही बने मंदिर में एक महिला के साथ पुजारी व उसके दो अन्य साथियों ने दुष्कर्म किया और फ़िर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। एफ़आईआर के मुताबिक, पीड़ित महिला रविवार की सुबह धर्मस्थल के पास से ही गुज़र रही थी कि तभी मंदिर के पुजारी सत्यनारायण दास व उसके दो अन्य साथी वेदराम और यशपाल ने उसे पकड़ लिया और अंदर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म कर डाला।

केवल इतना ही नहीं जब तक उन्होंने उसकी साँसे नहीं छीन लीं तब तक हैवानियत करते रहे। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में पता चला कि उन्होंने पीड़िता की बाईं सातवीं पसली तोड़ दी, उसका दाहिना पैर मारकर तोड़ दिया और उसका फेफड़ा भी फटा हुआ था। उन्होंने महिला के प्राइवेट पार्ट में ‌लोहे का रॉड तक डाल दिया जिससे उसका अंदरूनी हिस्सा बुरी तरह से फट गया और लगातार खून बहने लगा। खून को बहता हुआ देखकर आरोपी घबरा गए जिसके कारण उन्होंने महिला के गुप्तांग में रुई व कपड़ा डाल दिया। इस दरिंदगी के बाद हैवानों ने महिला के शव को उसके घर के बाहर लाकर फेंक दिया और वहाँ से फ़रार हो गए।

जैसे ही घर वालों ने खून से लथपथ शव को देखा तो उनकी रूह काँप उठी। उन्होंने फ़ौरन पुलिस को इसकी सूचना दी तो मौके पर पुलिस ने पहुँचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला के शव की इतनी बुरी हालत देखकर डॉक्टर भी हैरत में पड़ गए‌। उन्होंने बताया कि महिला के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दी गई हैं उसके जिस्म से सारा खून बह चुका था जिसके कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले की जाँच-पड़ताल शुरू की तो पता चला कि आरोपी मंदिर का पुजारी व उसके दो साथी हैं जिन्होंने साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है।

तीनों आरोपियों के ख़िलाफ़ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या करने का आरोप लगा है और पुलिस ने एफ़आईआर भी दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस ‌पुजारी के बयान को सुनकर केस को पूरी तरह से घुमाने के प्रयास में लगी हुई थी मगर ‌हादसे के कुछ ऐसे वीडियो और सुबूत मिले जिसके बाद पुलिस को मजबूरन पुजारी को गिरफ़्तार करना पड़ा। इसके साथ ही पुलिस ने एक आरोपी साथी को भी पकड़ लिया है लेकिन दूसरा भागने में सफल हो गया और गाँव से कहीं दूर चला गया। पीड़िता के परिवार वालों के बयान पर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ कर उनके ख़िलाफ़ जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.