The ATI News
News Portal

सेल्फ़ी की दीवानगी ने ले ली 14 वर्षीय बच्चे की जान

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

झारखंड। मामला झारखंड राज्य के रामगढ़ जिले का है जहाँ सेल्फ़ी के पीछे पागल एक 14 साल का बच्चा अपनी जान पर खेल गया। अंततः परिणाम बुरा हुआ और उसने इस भयानक हादसे में अपनी जान गँवा दी। दरअसल सत्यम को सेल्फ़ी का नशा इस कद्र चढ़ा कि वह खतरनाक जगहों पर जाकर‌ सेल्फ़ी लेने लगा और उसे अपनी सोशल साइट्स पर अपलोड करने लगा। इसके बाद लोगों द्वारा किया गया अच्छा‌ व माइंडब्लोइंग कमेंट सत्यम को ऐसा करने के लिए और भी उत्तेजित करने लगा‌। धीरे-धीरे करके उसका यह जुनून पागलपन में बदल गया और वह खतरनाक सेल्फ़ी लेने के पीछे दीवाना हो गया। मगर उसे क्या पता था कि उसकी इस हरकत का अंजाम इतना बुरा होने वाला है।

सोमवार की सुबह सत्यम अपने पापा के साथ उनकी पर बैठा था कि तभी‌ उसने पास के मायल रेलवे स्टेशन पर आती हुई ट्रेन की आवाज़ सुनी और वह खुद को रोक नहीं पाया। भागता हुआ वह ट्रेन के पास पहुँचा और देखा कि वहाँ तेल के टैंकर वाली मालगाड़ी खड़ी थी जिस पर वह फ़ौरन चढ़ गया क्योंकि ट्रेन पर चढ़ कर फ़ोटो लेने का उसका बहुत दिनों से मन था। मगर सत्यम यह नहीं जानता था कि यह उसकी ज़िन्दगी की आख़िरी सेल्फ़ी होने वाली है। जैसे ही उसने मुस्कुराते हुए फ़ोटो लेने के लिए अपना हाँथ ऊपर उठाया वैसे ही वह ऊपर से जा रहे हाइटेंशन बिजली के तार से टच कर गया। तार को छूते ही उसे बहुत ज़ोर से झटका लगा और करेंट का वोल्टेज अधिक होने के कारण वह वहीं खड़े-खड़े जिंदा जलने लगा। उसका मासूम शरीर यह दर्द बर्दाश्त नहीं कर सका और सिर्फ़ कुछ ही मिनटों में उसने वहीं छटपटाते हुए दम तोड़ दिया।

मायल स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार ने बताया कि मालगाड़ी दोपहर 3 बजकर 43 मिनट पर यहाँ आकर रुकी थी और यह हादसा 3 बजकर 55 मिनट पर हुआ। यानी कि कुल 10 मिनट में इतना बड़ा हादसा घट गया जिसका कोई अनुमान भी नहीं लगा सकता। राँची रेल मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार ने बीबीसी से कहा कि हमें सत्यम की मौत का बहुत ही दुःख है। अतः किसी को भी अपनी ज़िन्दगी से ऐसा खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। यह जानलेवा साबित हो सकता है, जैसा कि इस हादसे में हुआ।

सत्यम के माता पिता सदमे में हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि अब वह किस से क्या कहेंगे। उसकी छोटी बहन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है, वह बार-बार बस यही पूछ रही है कि मेरा भैया कहाँ चला गया है, कोई उसे मेरे पास भेज दो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.