The ATI News
News Portal

अब सिर्फ 30 मिनट में गैस सिलेंडर आपके घर

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

हर रोज देश विकास की सीढ़ी चढ़ता जा रहा है और आगे बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अब देश के हर कोने में बिजली, पानी और शौचालय की सुविधा भी जनता तक पहुंच रही है। तो वहीं इसके साथ पहले के मुकाबले अब ज्यादातर परिवार भोजन बनाने के लिए गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने लगे हैं। अब सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने एक नई तत्काल सेवा शुरू की है। इस सेवा के अंतर्गत अब आपको सिलेंडर के लिए 2-4 दिनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (IOC) ने LPG तत्काल सेवा (Tatkal LPG Seva) शुरू करने का प्लान बनाया है, जिसके जरिए सिर्फ आधे घंटे में गैस सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा।

Readmore..मकर-संक्रान्ति पर्व एवं उसका महत्व : डॉ. मनोज मिश्र

यानी आप जिस दिन सिलेंडर की बुकिंग करेंगे उसी दिन आपको सिलेंडर मिल जाएगा। तो वहीं जानकारी के मुताबिक IOC हर राज्य में एक शहर या जिले को चुनेगी और वहां से यह सेवा की शुरूआत की जाएगी।इस सेवा के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को 30 से 45 मिनट में सिलेंडर पहुंचाएगी।सरकारी तेल कंपनी ने कहा कि इस पर अभी काम चल रहा है। जल्द ही इस सुविधा को फाइनल रूप दिया जाएगा।

मोदी के करीबी अधिकारी बीजेपी में हुए शामिल, लड़ेंगे एमएलसी चुनाव!

इसके साथ ही IOC ने बताया कि कंपनी की इस पहल से उसे अन्य कंपनियों से अलग पहचान मिलेगी। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि इस सेवा को 1 फरवरी से शुरू किया जा सकता है।सभी लोग इस कोशिश में लगे हुए हैं कि जल्द से जल्द ये सेवा शुरू की जा सके।

इंडियन ऑयल कंपनी इंडेन ब्रांड के नाम से अपने ग्राहकों को सिलेंडर उपलब्ध कराती है बता दें इस समय देश में 28 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं, जिसमें से 14 करोड़ ग्राहक इंडेन गैस का इस्तेमाल करते हैं। तो वहीं अब बात करें तो इस सर्विस के चार्ज की तो अधिकारी ने बताया कि Tatkal LPG सेवा या ‘single day delivery service’ का फायदा लेने के लिए ग्राहकों को कुछ कीमत भी देनी होगी।ये चार्ज कितना होगा इस पर अभी फिलहाल चर्चा चल रही है। जल्द ही इस बारे में ग्राहकों को जानकारी दे दी जाएगी।

इस नई सेवा से SBC ग्राहकों को भी काफी निजात मिलेगी, आपको बता दें कि जिन ग्राहकों के पास सिर्फ एक सिलेंडर है यानी उन ग्राहकों को गैस खत्म हो जाने पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं, double bottle consumers की बात करें तो इनके पास ऑप्शन रहता है, जिसकी वजह से इनको कोई परेशानी नहीं होती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.