ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

चंद पैसों के लिए हुए विवाद में दोस्त ने ले ली मासूम की ज़िन्दगी, पत्थर से मारकर उतारा मौत के घाट

0

यूपी। दिल दहला देने वाली यह घटना उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जिला हमीरपुर (Hamirpur) की है जहाँ एक 13 वर्षीय लड़के ने मात्र 60 रुपयों के लिए अपने 11 साल के मासूम दोस्त को जान से मार दिया। शनिवार को पीड़ित (victim) का शव वहीं पास के किसी जंगल से बरामद किया गया। शव 11 टुकड़ों में बरामद किया गया क्योंकि जानवरों ने शव को बुरी तरह से क्षतविक्षत (mangled) कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी लड़के ने सुमेरपुर (Sumerpur) कस्बे के कांशीराम कॉलोनी के पास हुई घटना को खुद स्वीकार किया है। पुलिस को कथित तौर पर अपराध में लड़के की संलिप्तता (involvement) के बारे में एक सूचना मिली थी जिसके बाद सुमेरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में जाँचकर्ताओं (investigators) की एक टीम ने 13 वर्षीय लड़के से पूछताछ की।

आरोपी (charged) ने पुलिस (police) को बताया कि वह और मृतक (dead) सुब्बी दोस्त थे। और उसने सुब्बी से 60 रुपए उधार लिए थे। सुब्बी ने पैसे की माँग की जिसके कारण दोनों के बीच काफ़ी लड़ाई हुई। उसने पुलिस को बताया, “सुब्बी मुझे गालियाँ (abusing) दे रहा था जब मैं उसे जंगल (forest) की ओर ले गया तो वह मुझसे लड़ने (fighting) लगा। मैंने उसे नीचे गिरा दिया जब उसने मुझे मारने के लिए पास में पड़ा एक पत्थर उठाया तो मैंने वही पत्थर छीन लिया और उसके सिर पर मार दिया। जिसके बाद वह गिर पड़ा और उसके सिर से खून निकलने लगा।

” आरोपी लड़के ने कहा कि हालांकि सुब्बी तब भी साँस ले रहा था। उसने दोस्त के शरीर को एक झाड़ी में छुपा दिया जिससे कोई उसे देख न सके। फ़िर पत्थर को नाले में फेंक दिया और उसी नाले के पानी से कपड़ों में लगे खून को धोया और घर चला गया। मामला पूरी तरह से साफ़ दिखाई देने के कारण पुलिस ने लड़के को आरोपी करार देते हुए कहा कि सभी कानूनी प्रक्रिया (legal process) ख़त्म होने के बाद आरोपी को बाल सुधार गृह (juvenile home) भेज दिया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.