धर्म व जाति की सभी दीवारों को तोड़कर मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से पूरे हिंदू रीति-रिवाज़ में रचाई शादी

0

उत्तर प्रदेश। यूपी (UP) के जिला अलीगढ़ (Aligarh) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें जाति-धर्म (caste- religion) से परे हटकर एक प्रेमी जोड़े (lovers couple) ने यह साबित कर दिया कि यदि पूरे दिल से किसी को चाहो और उसे अपना बनाने की मन में ठान लो तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको एक होने से नहीं रोक सकती। दरअसल, मज़हब (Religion) की सभी दीवारों को तोड़ते हुए एक मुस्लिम लड़की (Muslim Girl) ने हिंदू लड़के (Hindu Boy) से मंदिर में पूरे हिन्दू रीति-रिवाज़ (Hindu customs) से शादी कर अग्नि के सामने साथ जीने मरने की कसमें खाई तो सभी उनके जज़्बे व सच्चे प्रेम की सराहना करने लगे‌।

देश में आए दिन लव जिहाद (love jihad) और धर्मांतरण (conversion) से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं और इसी बीच अलीगढ़ के बिजौली (Bijauli) से मज़हब की दीवार को तोड़कर एक सच्ची प्रेम कहानी (true love story) सामने आई है, जहाँ मुस्लिम लड़की ने अपने परिवार (family) से नाता तोड़कर हिंदू लड़के से मंदिर (temple) में जाकर हिंदू रीति-रिवाज़ों के साथ शादी (marriage) रचाई है।

आपको बता दें कि यह प्रेम कहानी अलीगढ़ जिले के थाना पाली मुकीमपुर (Pali Mukimpur) क्षेत्र के बिजौली गाँव निवासी अमित माहेश्वरी और जनपद कासगंज (Kasganj) की रहने वाली निशा खान की है। प्रेमिका (girlfriend) ने अपने मज़हब की दीवारों को तोड़ते हुए अपने प्रेमी अमित के साथ 7 फेरे (Seven rounds) लेकर पूरे हिंदू रीति-रिवाज़ के साथ शादी की। मुस्लिम लड़की द्वारा हिन्दू लड़के से की गई शादी के बारे में शुभम सिंघल पूर्व जिला संयोजक बजरंग दल अतरौली ने जानकारी देते हुए बताया कि यह जो शादी हुई है।

वह लड़का और लड़की की रज़ामंदी (consent) से हुई है। इसमें सभी हिंदूवादी व्यक्ति (Hindutva person) मौजूद थे और किसी ने भी इसमें ऐतराज़गी (objection) नहीं जताई है। इनकी शादी शिव मंदिर बिजौली पर हुई। यह इनके जीवन के लिए एक नई किरण है जिसमें लोगों ने उन्हें ढेर सारा आशीर्वाद दिया और उनके उज्ज्वल भविष्य (bright future) की कामना भी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.