ससुराल पहुँचकर दामाद ने दहेज के लिए पत्नी, ससुर व साले को जमकर पीटा, लोगों ने किया पुलिस के हवाले

0

मध्य प्रदेश। एमपी (MP) के जिला ग्वालियर (Gwalior) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने हर किसी को झंकझोर कर रख दिया है। दरअसल, मामला दहेज उत्पीड़न (dowry harassment) का है जहाँ चंद पैसों (some money) के लिए पति (husband) ने अपनी पत्नी (wife) को उसके मायके (Maternal home) जाकर बेल्ट से बुरी तरह से पीट (beaten) दिया। सिर्फ़ इतना ही नहीं, जब मनबढ़ दामाद (stray son-in-law) का इस पर भी मन नहीं भरा तो उसने अपने ससुर (father-in-law) व साले (brother in law) को भी मारना शुरू कर दिया।

ओवल टेस्ट के चौथे दिन रोहित-पुजारा के साथ ये क्या हो गया?

पुलिस (police) अब इस मामले (matter) में दामाद और उसके परिवार (family) के ख़िलाफ़ मामला दर्ज (court case file) करने जा रही है। ग्वालियर के थाना बहोडापुर (Bahodapur) क्षेत्र के कुशवाहा मोहल्ले (Kushwaha colony) में रहने वाली साधना की शादी वर्ष 2020 दिसंबर में महाराजपुरा (Maharajpura) के अमन के साथ हुई थी। शादी को अभी 5 माह पूरे भी नहीं हुए थे कि अमन और उसके परिजनों ने साधना और उसके पिता से 10 लाख रुपयों की माँग कर दी जिससे साधना व उसके मायके वाले काफ़ी नाराज़ हो गए। माँग पूरी नहीं होने पर साधना को विगत दो माह पहले अमन अपने ससुराल छोड़ आया और हिदायत देकर आया कि उसे पैसे चाहिए चाहे कैसे भी करके।

इस मामले को सामाजिक स्तर पर भी सुलझाने की कोशिश की गई लेकिन अमन और उसके परिवार में कोई बदलाव नहीं आया। मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद अब आरोपी (victim) अमन और उसके परिवार के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जा रही है। साधना के पिता का आरोप है कि मारपीट करने के साथ-साथ अमन और उसके परिवार के लोग घर में लूटपाट (looting) भी करके गए थे जिससे सामान के साथ ही साथ समाज में उनकी बहुत बदनामी (insult) भी हुई है और वह ससुराल पक्ष के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई करने की पुलिस प्रशासन (police administration) से माँग करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.