24 साल से बंद पड़ी मेडिकल कॉलेज की खुली लिफ़्ट तो उसमें से निकला कंकाल, पुलिस भी हैरान

0

उत्तर प्रदेश। यूपी (UP) के जिला बस्ती (Basti) में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज (Basti Medical College) की 24 साल से बंद पड़ी लिफ़्ट (lift) जब मरम्मत (maintenance) के लिए खोली गई तो उसमें से एक कंकाल (Skeleton) निकला जिससे वहाँ हंगामा हो गया। मेडिकल कॉलेज में यह लिफ़्ट 1997 में लगाई गई थी जो मात्र कुछ ही दिन चली और जल्द ही खराब भी हो गयी।

अतीक अहमद ने AIMIM जॉइन की, असदुद्दीन ओवैसी ने क्रिमिनल रिकॉर्ड पर सबको सुना दी

फिर क्यों नहीं बनी यह कोई ठीक से बता नहीं पा रहा है ?? शायद कंपनी (Company) के लोग बनाने नहीं आए, या शायद सरकारी लोगों (government employees) ने इसे बनवाने में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई इस बारे में कोई कुछ नहीं जानता। मामले की ख़बर जैसे ही पुलिस को मिली, बस्ती के एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी (Basti ASP Deependra Nath Chaudhary) समेत तमाम पुलिस (police) वाले भी वहाँ पहुँच गए।

पटौदी पैलेस वापस खरीदने की बात पर सैफ अली ख़ान का जवाब आया है

उन्होंने देखा कि लिफ़्ट में मर्दाना कपड़े में एक पूरा कंकाल लेटा है। पुलिस ने 24 साल पहले मेडिकल कॉलेज में जो लोग काम कर रहे थे उनसे पूछताछ (investigation) की लेकिन कोई कुछ भी बता नहीं पाया। पुलिस के लिए भी यह मामला (matter) एक पहेली (puzzle) की तरह बन गया है जो किसी भी तरह से सुलझने का नाम ही नहीं ले रहा है। हालांकि, मौके पर जाँच (investigation) के लिए पहुँचे एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने एनडीटीवी से कहा कि “शव (dead body) का पोस्टमॉर्टम (autopsy) तो कराया जा रहा है लेकिन इसकी डीएनए प्रोफाइलिंग (DNA profiling) भी कराई जाएगी।

इसके अलावा 1997 के जिस महीने में लिफ़्ट खराब हुई थी, उस महीने गुमशुदा (Missing) हुए लोगों को 24 साल पुराने पुलिस रिकॉर्ड (police records) से भी ढूँढा जाएगा जिससे इस पहेली जैसे मामले को हल किया जा सके।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.