रियाद से लाया तस्करी का सोना लेकर मुजफ़्फ़रनगर जा रहे तस्करों को डीआरआई की टीम ने धर दबोचा

0

लखनऊ। यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (CCS Airport) से तस्करी का सोना (Gold Smuggling) लेकर मुजफ़्फ़रनगर (Mujaffarnagar) जा रहे दो तस्करों (smugglers) को डायरेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने मंगलवार को गिरफ़्तार (arrest) किया।

‘द्रौपदी’ के बलात्कार की कहानी से दिल्ली यूनिवर्सिटी को डर क्यों लग रहा है?

एयरपोर्ट (Airport) से सोना बाहर निकलवाने वाले कस्टम के हवलदार (sergeant of customs) को भी गिरफ़्तार किया गया है। तस्करों के पास से 9 किलो सोना मिला है और इसकी कीमत साढ़े चार करोड़ बताई जा रही है। यह सोना रियाद (Riyad) से आने वाली फ़्लाइट (flight) से लाया गया था।

डीआरआई अधिकारियों के मुताबिक, सऊदी (Saudi) की राजधानी रियाद से आने वाली फ़्लाइट से सोना लखनऊ आने की सूचना उन्हें मिली थी। सूचना पर टीम सुबह से ही अलर्ट थी। फ़्लाइट आने के थोड़ी देर बाद एक पैसेंजर (passenger) बाहर आया और पोर्टिकों (portico) में खड़ी एसयूवी कार (SUV car) में बैठ गया।

औरतों को नग्न करने, उनकी शादी करवाने से कृपा बरसाने वाली परंपराएं

उसके बैठते ही एसयूवी फ़र्राटा भरने लगी। टीम ने काफ़ी दूर तक पीछा कर एसयूवी को आगरा एक्सप्रेस-वे (Agra express-way) पर रोक लिया और तलाशी (Search) लेने पर सोने के 77 बिस्किट मिले, जो बेल्ट व अंडरवियर में बनी जेब में रखे गए थे। सोने की कीमत कुल साढ़े चार करोड़ बताई जा रही है। फ़िलहाल पुलिस आरोपियों के ख़िलाफ़ आगे की कार्रवाई में लगी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.