रामजन्मभूमि अयोध्या में इस बार दीपावली मनाएँगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अन्य कार्यक्रमों का भी है आयोजन

0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस बार दीपावली (Deepawali)में अयोध्या (Ayodhya) जा सकते हैं और वहाँ होने वाले दीपोत्सव का आनंद लेंगे। माना जा रहा है कि वह हर साल आयोजित होने वाले दीपोत्सव (Deepotsav) के कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly elections) को देखते हुए प्रधानमंत्री का यह दौरा (visit) अहम माना जा रहा है।

अफगानिस्तान: तालिबान ने नई सरकार की घोषणा की, किसे बनाया मुखिया?

News18 संवाददाता अजीत सिंह ने बताया कि पीएम के अयोध्या दौरे में कुछ और कार्यक्रम होंगे। संभवतः पीएम, दीपोत्सव के दिन ही अयोध्या में रहेंगे। सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, दीपोत्सव के कार्यक्रम में राज्यपाल (Governor), मुख्यमंत्री (Chief Minister), कई केंद्रीय मंत्री (central minister) और यूपी सरकार (UP government) के कैबिनेट मंत्री (cabinet minister) भी शामिल होंगे।

विधानसभा चुनाव (Assembly elections) को ध्यान में रखकर देखें तो अयोध्या इस वक्त राजनीतिक दलों (political parties) के एजेंडे (agenda) में है। एक ओर जहाँ बसपा (BASPA) ने प्रबुद्ध सम्मेलन (enlightened conference) वहीं से शुरू किया तो ओवैसी (Owaisi) भी अयोध्या गए थे। राजा भैया (Raja bhaiya) ने भी अयोध्या से शुरुआत की और अब बीजेपी (BJP) भी वहाँ कुछ बड़ा प्लान बना रही है।

कश्मीर में कौन बिगाड़ रहा माहौल? क्या तालिबान के लड़ाके घुसपैठ की फिराक में हैं

बीते साल 5 अगस्त को पीएम मोदी ने राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण का शिलान्यास (foundation stone) भी किया था और अब वहाँ जाकर दीपावली मनाना चाहते हैं। साथ ही उनके अन्य राजनीतिक कार्यक्रमों की तैयारियाँ भी वहाँ हो रही हैं मगर दिन और समय का सही पता अभी किसी को भी नहीं चल पा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.