परमवीर चक्र विजेता शहीद अब्दुल हमीद को श्रद्धांजलि हेतु उनके पैतृक गाँव घामुपुर में यूपी हेल्थ डिपार्टमेंट ने करवाया PHC का निर्माण

0

गाजीपुर। परमवीर चक्र विजेता वीर शहीद अब्दुल हमीद (Param Vir Chakra Winner Veer Shaheed Abdul Hameed) की स्मृति (memory) में उनके पैतृक गाँव घामुपुर (ancestral village Ghamupur) में यूपी हेल्थ डिपार्टमेंट (UP health department) ने एक पीएचसी (PHC) का निर्माण (Construction) करवाया है। घामुपुर में बने छह बेड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (primary health center) का शुभारंभ (launch) शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) ने अब्दुल हमीद (Abdul Hameed) के 56वें शहादत दिवस (martyrdom day) पर वर्चुअल माध्यम (virtual medium) से किया।

नासिर हुसैन ने कहा, IPL को कोसने से कुछ नहीं होगा असली विलेन तो ये है!

शहीद वीर अब्दुल हमीद के पोते जमील ने बताया कि इस स्वास्थ्य केंद्र के लिए उनकी दादी स्वर्गीय रसूलन बीबी ने क्षेत्र (Area) की समस्याओं को देखते हुए सूबे (province) की सरकार (government) से इस स्वास्थ्य केंद्र को खोलने का निवेदन (request) किया था। उनके दादा परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की स्मृति में निर्मित पीएचसी के परिसर में शहीद वीर अब्दुल हमीद की मूर्ति (monument) की भी स्थापना (Establishment) की गई है। इसके शुरू होने से अब क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के निदान (diagnosis) के लिए कहीं दूसरी जगह नहीं जाना पड़ेगा। जमील के अनुसार, आने वाले दिनों में ओपीडी सेवा (OPD service) के अलावा इस पीएचसी (PHC) पर अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं (medical facilities) को भी उपलब्ध (Available) करवाया जाएगा।

वॉन बोले IPL की वजह से नहीं हुआ आखिरी टेस्ट, इस फैन ने बोलती बंद कर दी!

Leave A Reply

Your email address will not be published.