यूपी STF ने मेरठ के एक नकली विदेशी प्रोटीन सप्लीमेंट सप्लाई चेन का किया भंडाफोड़

0

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) (Special Task Force, STF) ने मेरठ (Meerut) में एक नकली विदेशी प्रोटीन सप्लीमेंट सप्लाई चेन (fake foreign protein supplement supply chain) का भंडाफोड़ (busted) किया है। एक फैक्ट्री (factory) में छापेमारी (raid) के दौरान एसटीएफ (STF) को सैकड़ों विदेशी लेबल (foreign label) वाले बैग (bag), बोतलें (bottles), बॉक्स (box), होलोग्राम (hologram) और भारी मात्रा में सप्लीमेंट (supplement) मिले।

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के साथ टेस्ट से मना किया तो ACB के CEO ने क्या कहा?

हरियाणा (Haryana), दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुछ हिस्सों में आपूर्ति (supply) की जाने वाली इन थैलियों (Bags) और बक्सों (Boxes) में भारी स्टेरॉयड heavy steroids) से लदी खुराक (dosage) मिली। सीओ बृजेश सिंह (CO Brijesh Singh) के अनुसार, स्टिकर और होलोग्राम के अलावा, उन्होंने लगभग 15 क्विंटल सप्लीमेंट भी ज़ब्त (forfeited) किया, जिसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपए है।

आरोपी ने खुलासा किया है कि दिल्ली (Delhi) के बवाना (Bavana) इंडस्ट्रियल एरिया (industrial area) में एक और गोदाम (Godown) है। उसने ये बोतलें और कंटेनर (container) दिल्ली के रोशन कुमार से खरीदे, जबकि सप्लीमेंट्स मेरठ के खैरनगर (Khairnagar) के जावेद अहमद से 100 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे (buy) गए। इन बक्सों और बोतलों में पैक होने के बाद ये 1,400 से 1,800 रुपये में बिकते (sold) थे।

‘प्रिय लल्लनटॉप, धोनी और क्रिकेट सिर्फ आंकड़े ही नहीं हैं’

Leave A Reply

Your email address will not be published.