सीएम योगी ने यूपी में गोवंश संरक्षण और संवर्धन का उठाया बीड़ा, वहीं 150 स्लाटर हाउस को कराया बंद

0

उत्तर प्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश (State) में गोवंश संरक्षण (cow protection) और संवर्धन (promotion) का एक तरफ़ जहाँ बीड़ा उठा (took the lead) रखा है। वहीं, सख्ती (strictly) से गौ तस्करी (Cow Smugglers) और अवैध स्लाटर हाउस (illegal slaughter house) के संचालन (Operation) पर भी रोक (ban) लगा रखी है। प्रदेश में 150 से ज़्यादा अवैध स्लाटर हाउस को बंद (seal) कराया गया है।

दादा ने बता ही दी एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाने की वजह!

इसके अलावा 356 गौ तस्कर माफ़ियाओं (cow smuggler mafia) को चिह्नित करते हुए 1823 आरोपियों (accused) के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज (filed suit) किया गया है। प्रदेश में पहली बार 68 गो तस्कर माफ़िया की गैंगेस्टर एक्ट के तहत (according to gangster act) 18 करोड़ से ज़्यादा की संपत्ति ज़ब्त (property confiscated) की गई है। प्रदेश में गो तस्करी पर रोक लगाने के लिए पहली बार बड़े पैमाने पर सख़्त कार्यवाही (strict action) की गई है।

नसीर ने बताया सरकार की नीतियों के खिलाफ क्यों नहीं बोलते तीनों खान

पुलिस विभाग (Police Department) के जुलाई तक के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साढ़े चार साल में 319 गो तस्कर माफ़िया को गिरफ़्तार (arrest) किया गया है। साथ ही दो आरोपियों की कुर्की (attachment) और 14 पर रासुका (Rasuka) लगाया गया है। इसके अलावा 280 आरोपियों पर गैंगेस्टर एक्ट (Gangster act), 114 पर गुंडा एक्ट (gunda act) और 156 आरोपियों की हिस्ट्रीशीट (historysheet) खोली गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.