राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने अलीगढ़ पहुँचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

0

अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का अलीगढ़ (Aligarh) पहले देश (country) की घर (house) और दुकानों (shops) की रक्षा (safety) करता था और लोग इसके तालों (locks) को लगाकर निश्चिंत (sure) हो जाते थे, लेकिन अब वही अलीगढ़ हिंदुस्तान (Hindustan) की सीमाओं (borders) की सुरक्षा (safety) करेगा।

दादा ने बता ही दी एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाने की वजह!

लीगढ़ (Ligarh) के लोढ़ा गाँव (Lodha village) स्थित राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय (Raja Mahendra Pratap Singh State University) का शिलान्यास (foundation stone) करने के दौरान अपने संबोधन (Exhortation) में उन्होंने कहा कि आज अलीगढ़ के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) के लिए बहुत बड़ा दिन है‌। आज राधा अष्टमी (Radha Ashtami) भी है। यह अवसर और भी पुनीत बनाता है।

ब्रज भूमि (Braj bhumi) के कण-कण में रज-रज में राधा ही राधा है। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य (Good luck) है कि मैं इस धरती के सपूत कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की अनुपस्थिति (absence) बहुत ज़्यादा महसूस कर रहा हूँ। आज वे हमारे बीच होते तो वे डिफेंस कॉरिडोर (Defence corridor) और महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी (Mahendra Pratap Singh University) को देखकर खुश होते।

राजस्थान NEET पेपर लीक: डमी कैंडिडेट बन एग्जाम दे रहे मेडिकल छात्र, सरकारी ऑफिसर निकला सरगना

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री के तौर पर मुझे सौभाग्य मिला है कि मैं महाराजा महेंद्र प्रताप जैसे विज़नरी (visionary) के नाम पर यूनिवर्सिटी का शिलान्यास (foundation stone) कर रहा हूँ। जनता-जनार्दन (public-public) का दर्शन करना भी शक्तिदायक (powerful) होता है। महेंद्र प्रताप केवल आज़ादी (freedom) के लिए नहीं लड़े, उन्होंने भारत (India) की शिक्षा व्यवस्था (education system) को आधुनिक (Modern) बनाने में भी अहम योगदान (important contribution) दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.