दहेज की माँग पूरी न होने पर महिला के ससुराल वालों ने उसे खिलाया ज़हर, मौत

0

उत्तर प्रदेश। यूपी ‌(UP) के जिला शामली (Shamli) में कथित तौर पर दहेज (Dowry) की माँग (demand) पूरी नहीं होने पर एक महिला के ससुराल वालों (in-laws) ने उसे कुछ जहरीला पदार्थ (toxic substance) खिलाकर उसकी हत्या (murder) कर दी। पुलिस (police) ने बुधवार को बताया कि महिला के पति (husband) और ससुराल के पाँच लोगों के ख़िलाफ़ इस संबंध में मामला दर्ज (Case registered) किया गया है।

घटना मंगलवार को जिले के आजाद चौक (Azad Chauk) इलाके (area) में हुई। महिला (women) का नाम मुस्कान है और कासिफ़ के साथ उसका निकाह (marriage) मई में हुआ था। उन्होंने बताया कि मुस्कान के परिवार (family) की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत (complaint) के अनुसार, कासिफ़ कई महीनों से उसे दहेज (dowry) को लेकर प्रताड़ित (tortured) कर रहा था। बाद में ससुराल वालों ने ज़हर खिलाकर उसकी हत्या कर दी।

थाना प्रभारी पंकज त्यागी (Police station in-charge Pankaj Tyagi) ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की प्रासंगिक धाराओं (relevant streams) और दहेज निषेध अधिनियम (Dowry Prohibition Act) के तहत आसिफ़, उसकी माँ, उसके तीन भाई और एक बहन के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है। सभी की तलाश (search) जारी (Ongoing) है। पुलिस (police) ने शव (dead body) को पोस्टमार्टम (autopsy) के लिए भेज दिया है और मामले (case) की जाँच (investigation) में जुट गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.