उत्तराखंड पुलिस के जसवीर नेगी को सैल्यूट

0

गौरव‌ रोडे । उत्तराखंड

ऋषिकेश : वर्ष 2017 में थाना ऋषिकेश क्षेत्र में दो सगी बहनों (नाबालिक बच्चियों) के साथ दुष्कर्म के बाद उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी। जिसपर ऋषिकेश थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद अपराधी की गिरफ्तारी की गयी थी। गिरफ्तारी के बाद से ही परिजनो द्वारा बच्चियों की माँ को केस बंद करने के लिए दवाव बनाया जा रहा था।

घटना की जानकारी बच्चियों की माता ने न्यायालय में उपस्थित उत्तराखण्ड पुलिस के पेरोकार जसवीर नेगी को दी। जिसपर जसबीर ने उन्हें अपने व थाना स्तर से हर सम्भव सहायता करने का प्रयास व न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। जिसपर वे खरे भी उतरे, उन्होने न्यायलय की कार्यवाही में उनकी सहायता के साथ-साथ उन्हे न्यायलय में आने-जाने के किराये से लेकर उनके घर खर्चे के लिए भी आर्थिक सहायता प्रदान करते रहे।

जसबीर की यह मेहनत आखिरकार रंग लायी व बच्चियों के हत्यारे को न्यायलय द्वारा फांसी की सजा सुनायी गयी। उक्त न्याय को सुनते ही बच्चियों के माता द्वारा जसबीर को उसकी सहायता करने के लिए तहे-दिल से धन्यवाद दिया गया। अच्छी पैरोकारी एवं मानवीय सहायता के लिए उत्तराखंड पुलिस भी पैरोकार जसबीर सिंह नेगी की सराहना करती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.