लखनऊ में लगातार तीन दिन में मिली 3 नवजात लावारिस बच्चियाँ, क्षेत्र में मचा कोहराम

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी (capital) लखनऊ (Lucknow) में लगातार तीसरे दिन (continuously third day) तीसरी बच्ची (third baby) कूड़े के ढेर (rubbish pile) में मिली है। बुधवार (Wednesday) की रात (night) आशियाना (Aashiyana) में कूड़े के ढेर में एक और बच्ची मिली। उसके शरीर (body) पर चीटियाँ (ants) थीं और उसे कुत्ते (dogs) नोच (notch) रहे थे। बच्ची के रोने की आवाज़ (crying sound) सुनकर घटनास्थल (scene) पर भीड़ इकट्ठा (crowd gathered) हुई और बच्ची को हॉस्पिटल (hospital) में एडमिट (admit) कराया गया है।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर देश में क्या चल रहा, आप भी देखिए

लखनऊ में लगातार तीसरे दिन तीसरी नवजात लावारिस हालत (neonatal unclaimed condition) में बच्ची (baby girl) मिली है। इससे पहले एक नवजात बच्ची मलिहाबाद (Malihabad) में और दूसरी मड़ियाँव थाना क्षेत्र (Madiyaanv police station area) के अल्लूनगर (Allunagar) में मिली थी। दोनों बच्चियाँ मात्र दो से तीन दिन की थीं।

कूड़ा डालने के विवाद में मनबढ़ पड़ोसी ने महिला के सिर पर मारी ईंट, हुई मौत

चाइल्ड लाइन (Child line) के बृजेंद्र शर्मा (Brijendra Sharma) ने कहा कि अभी नवजात की नाल (placenta) भी नहीं कटी (cut) है, ऐसा लगता है कि बच्ची को पैदा (birth) होने के कुछ घंटे बाद ही फेंक दिया गया है। वहीं, लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर Police Commissioner Lucknow D K Thakur) ने कहा कि जो लोग मानवता को शर्मसार (shame on humanity) कर रहे हैं, उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई (against action) की जाएगी, हम इसकी गंभीरता (seriously) से जाँच (investigation) करेंगे।

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की नींव की भरपाई का काम अंतिम चरण में, 2023 तक हो सकेंगे रामलला के दर्शन

Leave A Reply

Your email address will not be published.