न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाकिस्तान का दौरा:पहला वनडे शुरू होने से 30 मिनट पहले लिया फैसला, पाक PM इमरान खान की कोशिश भी फेल हुई!

0

इमरान खान ने की थी न्यूजीलैंड के PM से बात

पाकिस्तान ने इस दौरे को बचाने की पूरी कोशिश की। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न को फोन कर सुरक्षा का पूरा आश्वासन देने का वादा भी किया। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के पास दुनिया का सबसे अच्छा इंटेलिजेंस सिस्टम है और कीवी टीम के ऊपर किसी भी तरह का खतरा नहीं है। हालांकि, उनका आश्वासन भी काम नहीं आया और न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द करने का फैसला ले लिया।

होटल से बाहर नहीं आई दोनों टीमें

पहला वनडे मैच भारतीय टाइमिंग के अनुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होना था; यानी टॉस दोपहर 2.30 बजे होना था, लेकिन दोनों में से कोई भी टीम होटल से बाहर नहीं आई। खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को होटल में ही रुकने को कहा गया।

2009 में हुआ था श्रीलंका की टीम पर हमला

पाकिस्तान में टीमों की सुरक्षा हमेशा चिंता का विषय रहता है। 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें किसी की जान तो नहीं गई थी, लेकिन कुछ खिलाड़ी घायल हुए थे। इसके बाद सभी टीमों ने पाकिस्तान का दौरान करना बंद कर दिया था। पाकिस्तान अपने घरेलू मुकाबले UAE में खेलने पर मजबूर हो गया था। पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान ने दोबारा अपने शहरों में अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन करना शुरू किया था। साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे जैसी टीमें पाकिस्तान जाकर खेली भीं।

अफगानिस्तान संकट के कारण बढ़ा खतरा

हाल ही में तालिबान ने अफगानिस्तान की सत्ता हासिल कर ली है। इसके बाद से पाकिस्तान में भी सुरक्षा को लेकर खतरा पैदा हो गया था। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को भी पाकिस्तान का दौरा करना है। देखना है कि इंग्लैंड टीम आती है या नहीं।

पाकिस्तान की फजीहत, सुरक्षा को खतरा बताकर न्यूजीलैंड ने रद्द की क्रिकेट सीरीज

Leave A Reply

Your email address will not be published.