सैफई मेडिकल कॉलेज के एक सहायक प्रोफेसर सहित दो अन्य ब्लड तस्करी के जुर्म में गिरफ़्तार

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में स्पेशल टास्क फोर्स (Special Task Force) ने इटावा (Etawah) के सैफई मेडिकल कॉलेज (Saifai Medical College) में एक सहायक प्रोफेसर (assistant professor) सहित दो लोगों को कथित तौर पर ब्लड तस्करी रैकेट (blood smuggling racket) चलाने के आरोप (blame) में गिरफ़्तार (arrest) किया है। इनके कब्जे (possession) से 100 यूनिट ब्लड (100 unit blood) बरामद (found) किया गया है।

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने इमरान खान की बात भी नहीं मानी?

सूत्रों के मुताबिक, एसटीएफ (STF) ने ढाई साल पहले मिलावटी खून (adulterated blood) की खरीद-फरोख़्त (Negotiate) में शामिल (include) एक गिरोह (gang) का भंडाफोड़ (busted) किया था और तब से टीम (team) इसकी तस्करी (smuggling) करने वाले गिरोहों पर कड़ी नज़र रख रही थी। पूछताछ के दौरान, डॉ सिंह (Dr.Singh) ने खुलासा (disclosure) किया कि वह दान किए (donated) गए खून को इकट्ठा (Collect) कर आपूर्ति (supply) करता है जिसके लिए उसके पास घर पर सभी दस्तावेज़ (document) हैं।

लखनऊ में लगातार तीन दिन में मिली 3 नवजात लावारिस बच्चियाँ, क्षेत्र में मचा कोहराम

एसटीएफ की टीम जब डॉक्टर (Doctor) को लखनऊ (Lucknow) के सुशांत गोल्फ सिटी (Sushant golf city) स्थित उनके गंगोत्री अपार्टमेंट (Gangotri Apartment) में ले गई तो उनके फ्रिज (fridge) से 55 यूनिट खून (55 unit blood) बरामद (found) हुआ और उनके साथी (partner) अभिषेक पाठक को भी फ्लैट (flat) के दूसरे कमरे से पकड़ा (caught) गया।

कूड़ा डालने के विवाद में मनबढ़ पड़ोसी ने महिला के सिर पर मारी ईंट, हुई मौत

Leave A Reply

Your email address will not be published.