गायत्री परिवार जौनपुर ने 225 पेड़ों का किया वृक्षारोपण

0

जौनपुर। गायत्री शक्तिपीठ लाइन बाजार के कार्यकर्ताओं द्वारा पर्यावरण को ठीक करने के उद्देश्य से अपने स्रोतों द्वारा शुक्रवार को रामपुर ब्लॉक के ग्राम गन्धौना में 225 पेड़ों का वृक्षारोपण किया गया। बता दें कि इसके पहले भी गायत्री परिवार के कार्यकर्ताओं द्वारा हज़ारों पेड़ अलग-अलग गाँव मे लगाए जा चुके हैं। साथ ही गायत्री परिवार के लोगों ने संकल्प लिया है कि इसी तरह वह सदैव वृक्षारोपण करते रहेंगे ।

न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाकिस्तान का दौरा:पहला वनडे शुरू होने से 30 मिनट पहले लिया फैसला, पाक PM इमरान खान की कोशिश भी फेल हुई!

पेड़ लगाते वक्त अभय सिंह ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जीवन में ऑक्सीजन का बहुत महत्व है। ऑक्सीज़न की कमी को आपने कोरोना काल में देखा ही होगा। किस तरह से लोग अपनों की ज़िन्दगी बचाने के लिए इधर उधर भाग रहे थे। साथ ही उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि जो लोग किसी कारणवश हरे पेड़ को काटते हैं वह कम से कम उस पेड़ के बदले 10 पेड़ को जरुर लगाएँ। साथ ही श्री सिंह ने जिस गाँव मे पेड़ लगाया जा रहा है उन ग्रामवासियों से कहा कि पेड़ हमारे द्वारा लगाया जा रहा है लेकिन असली जिम्मेदारी आपकी है। पेड़ लगा देना बड़ी बात नहीं है बल्कि इसकी देख-रेख करना बड़ी बात है जो अपको करनी है। इस अवसर पर अभय सिंह, त्रिभुवन पांडेय, अनुराग, अंकित, शिवनारायण, शिवकुमार, बेचन मिश्र, रामलखन आदि लोगों का विशेष सहयोग रहा।

आयकर विभाग की टीम ने मुंबई की इंफ्रा कंपनी के ठिकानों पर मारा छापा, सवा करोड़ कैश बरामद

Leave A Reply

Your email address will not be published.